करनाल जिला जेल में कर सकेंगे कैदी अपने परिजनो के साथ वीडियो कॉलिंग

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana,
karnal, (10 April 2018)

हरियाणा की पहली ऐसी जेल जहां पर अब कैदी अपने परिजनो से वीडियो कॉलिंग सिस्टम के जरिए फेस टू फेस बात कर सकेंगे।

जी हां सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा की जेल में ये सुविधा कब से उपलब्ध हो गयी लेकिन करनाल जिला जेल में आज से इस सुविधा का उद्घाटन हो गया है।

हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने करनाल जिला जेल में इस योजना का शुभआरंभ किया है।

जिला जेल करनाल में इस समय 2 हजार से अधिक कैदी बंद है, जिनसे मिलने उनके परिवार वाले आते है कुछ कैदियों के परिजन बूढे होने की वजह से या किसी अन्य समस्या की वजह से उनसे मिलने नहीं आ पाते जिसको लेकर जिला जेल करनाल में इस सुविधा का शुभ आरंभ किया गया है।

इस योजना के माध्यम से कैदी 5 मिंट तक अपने परिवार के किसी भी सदस्य से वीडियो कॉलिंग के माध्यम से फेस टू फेस बात कर सकता है।

कैदी को अपने परिवार वालो के 2 टेलीफोन कांटेक्ट नम्बर जमा करवाने होंगे जिसके बाद वह अपने परिवार वालों से वीडियो कॉलिंग के जरिए बात कर सकेंगे।

वही हरियाणा की दूसरी जेलों में भी इस प्रकार की सुविधा जल्द ही कैदियों को उपलब्ध करवाई जाएगी।

इस तरह की सुविधा शुरू होने वाली करनाल जिला जेल हरियाणा की पहली ऐसी जेल है जहाँ पर वीडियो कॉलिंग सिस्टम शुरू हुआ है जिसकी शुरुआत हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी द्वारा की गई।

राज्यपाल के साथ मंत्री कर्ण देव कम्बोज और जेल प्रशाशन मौजूद रहा। मिडिया से बातचीत में राज्यपाल हरियाणा ने करनाल जिला जेल और जेल प्रसाशन के कार्यो की सराहना की और दूसरी जेलों के मुकबाले करनाल जेल को अच्छा बातया और कहा की हरियाणा की दूसरी जेलों के मुकाबले करनाल जिला जेल में अच्छे कार्य बन्दियो के प्रति किए जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *