Home Breaking बहादुरगढ़ की बेटी प्रिया ने दिल्ली आइआइटी में किया टॉप

बहादुरगढ़ की बेटी प्रिया ने दिल्ली आइआइटी में किया टॉप

0
0Shares
Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana
Bahadurgarh, 4 Nov, 2018
हरियाणा की बेटी प्रिया ने गोल्ड मेडल के साथ दिल्ली आईआईटी टॉप किया है। प्रिया बहादुरगढ़ के सैनिक नगर की रहने वाली है। प्रिया ने दिल्ली आईआईटी से एमटेक कंप्यूटर साइंस में टॉप करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है। प्रिया की उपलब्धि से पूरा शहर खुश है।
प्रिया और उसके परिजनों को जमकर बधाई भी मिल रही है। बचपन से ही कंप्यूटर में कुछ करने की ललक के साथ प्रिया ने पहले 10वीं में सीबीएसई पंचकूला डोन को टॉप किया। फिर फरीदाबाद के वाईएमसीए से बीटेक करते हुए स्कॉलरशिप हासिल की और अब देश के सबसे प्रतिष्टित संस्थान आईआईटी को टॉप पर बेटियों का सम्मान बढ़ाने का काम किया है।
प्रिया का कहना है कि वो कंप्यूटर को डेवलपमेंट और सोशल वेलफेयर के लिए बेहतर टूल बनाने का काम करना चाहती हैं। उन्होंने देश की बेटियों को भी सम्मान के साथ आगे बढ़ने का संदेश भी दिया।उन्होंने कहा कि बेटियां भी बेटों से कम नहीं हैं बस जरूरत खुद के विजिन को क्लियर कर उस रास्ते पर सही से आगे बढ़ने की है। प्रिया का कहना है उसे अपने माता पिता और भाइयों को प्यार और सहयोग भी मिला है जिसकी बदौलत आज वो इस मुकाम तक पहुंच सकी।
प्रिया के पिता दिल्ली के सरकारी स्कूल में अध्यापक है और मां हाउस वाइफ है। प्रिया की मां अपनी बेटी की उपलब्धि पर खुश है। पिता का कहना है आज उनकी बेटी ने उनका मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि बेटियां आज हर फील्ड में आगे हैं और सबको अपनी बेटियों को खुलकर स्पोर्ट करना चाहिए, ताकि वो भी खुलकर जियें और अपने अरमान पूरा कर सकें।
प्रिया हाल ही में बंगलौर में सिसको कंपनी में सॉफ्टवेर इंजीनियर के तौर पर काम कर रही हैं। आईआईटी टॉप करने के बाद उसके पास देश विदेश की बड़ी कंपनियों से जॉब के आफर भी आ रहे हैं। लेकिन प्रिया फिलहाल अपना पूरा फोकस पीएचडी पर करना चाहती है। प्रिया का कहना है कि वो अपना कैरियर उस संस्थान के साथ आगे बढ़ाना चाहती है, जंहा उसे कुछ नया करने को मिले जिससे समाज और देश का विकास में वो योगदान दे पाए।
Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में कोरोना ने आज तोड़े सारे रिकॉर्ड, 300 से ज्यादा केस, देखें मेडिकल बुलेटिन

Yuva Haryana, Chandigarh ये भी पढ़िय…