बिना हैलमेट के दिखे पुलिसवाला, तो इन नंबरों पर भेजे फोटो, मिलेगा 1 हजार रुपये

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Kamarjeet Virk, Yuva Haryana
Karnal, 21 Nov, 2019

पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेन्द्र सिंह भौरिया द्वारा लघु-सचिवालय के सभागार में अपराधों की समीक्षा को लेकर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के सभी उप-पुलिस अधीक्षक व प्रबंधक थाना शामिल हुए। मिटिंग के दौरान भौरिया सख्त मुड़ में नजर आए, उन्होंनें सभी प्रबंधक थाना को आदेश दिए कि आपके क्षेत्र में पटाखे बजाने वाली बुलेट मोटर साईकिलें आज के बाद नजर नहीं आनी चाहिए। सभी बुलेट मोटर साईकिल चालक जिन्होंनें अपनी मोटर साईकिलों में पटाखे या किसी ओर तरीके का कोई ध्वनि यंत्र लगवाया है, उनके चालान करने के साथ-साथ एक महीने के लिए उनकी मोटर साईकिलों को थाने में बंद कर लिया जाए।

इसके साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को भी बख्शा न जाये और उनके भी यातायात अधिनियम के तहत चालान किए जांए। इसके बाद उन्होंनें सख्ती के साथ सभी को आदेष दिए कि अपने अधीन सभी कर्मचारीयों को भी वाहन चलाते समय यातायात नियमों की पालना करने के बारे में बताए। उन्होंनें आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि वर्दीधारी कोई पुलिस अधिकारी या कर्मचारी यातायात नियमों की अवहेलना करता है तो तुरंत उसकी फोटो या वीडियों करनाल पुलिस की वटसप नंबर 85708-85704 पर सांझा करें। पुलिस कर्मचारी की बिना हेल्मेट फोटो भेजने वाले को 1000 रूपये उनके द्वारा ईनाम स्वरूप दिए जाएगें। उन्होंनें कहा कि यदि आपके आसपास कोई बुलेट से पटाखे बजाता है तो उसकी भी विडियो बनाकर या फोटो खींचकर करनाल पुलिस की वटसप नंबर पर भेजें।

इसके साथ ही भौरिया द्वारा जिला वासियों ‘नारकोटीक’ नशे का कारोबार करने वालों, अवैध खुर्दे चलाने वालों और सटृटा खेलने व खिलवानें वालों के बारे में भी सुचना, विडियो और फोटो करनाल पुलिस के वटसप नंबर 85708-85704 पर सांझा करने के लिए कहा। एस.पी. साहब ने कहा कि अपने-अपने क्षेत्र की सभी पी.सी.आर. व राईडरों को मुस्तैदी से डयुटी करने के बारे में ब्रीफ करें। सभी प्रबंधक थाना अपने क्षेत्र में समय-समय पर नाकाबंदी करके वाहनों व संदिग्धों की चैकिंग करें, अपने क्षेत्र की हर गतिविधी पर नजर रखें और आवष्यकता पड़ने पर जरूरी कार्यवाही करें। अपने थाना के मुंषी व स्टाफ को कहें कि अपना कार्य पूरी जिम्मेवारी के साथ करें, किसी भी समय उच्च अधिकारी अपके कार्य की जांच कर सकते हैं और कोतही की सुरत में आप स्वयं जिम्मेवार होगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *