रणवीर-दीपिका की शादी की रजिस्ट्रेशन में आई दिक्कत, इटली स्थित भारतीय दूतावास को नहीं दी गई थी विवाह की जानकारी

Breaking कला-संस्कृति चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 29 Nov, 2018

बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण हाल ही में शादी के बंधन में गए हैं। दोनों के फैंस को बड़ी ही उत्सुकता से इनकी शादी का इंतजार था। जिसके बाद 14 नवंबर को इस प्रेमी जोड़े ने इटली के लेक कोमो शहर के एक रिसोर्ट में शादी की।

हालांकि शादी की तैयारियों में कोई कमी नहीं आई। हर समारोह को अच्छी त्यारियों के साथ ही से संपन्न किया गया। लेकिन इस बीच शायद यह जोड़ा शादी से जुड़ी सबसे अहम चीज को भूल ही गए। शादी से जुड़ी सभी औपचारिकताएं नहीं की गई। जिसके बाद अब शादी की रजिस्ट्रेशन में अड़ंगा पड़ गया है।

बता दें कि पंजाब- हरियाणा हाईकोर्ट के एडवोकेट हेमंत कुमार ने इटली के दूतावास से रणवीर-दीपिका की शादी पर आरटीआई लगाई थी। जिसके बाद सामने आया है कि इटली स्थित भारतीय दूतावास को इसकी जानकारी नहीं दी गई थी। वकील के मुताबिक नियमानुसार अब इनकी शादी विदेश ही नहीं, भारत के भी किसी भी राज्य में पंजीकृत नहीं हो सकती।

आरटीआई में पूछा गया था कि क्या रणवीर-दीपिका की शादी विदेशी विवाह अधिनियम, 1969 के प्रावधानों के अंतगर्त संपन्न होने जा रही है? दोनों पक्ष द्वारा सभी औपचारिकताएं पूरी की गई या नहीं ?

अक्सर भारत के कई लोग विदेशों में शादी करते हैं, लेकिन वह वहां की औपचारिकताएं पूरी करनी भूल जाते हैं, जिसके बाद शादी के रजिस्ट्रेशन में दिक्कत आती है। विराट और अनुष्का की शादी के रजिस्ट्रेशन में भी अब तक अड़ंगा लगा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *