स्वर्गीय देवीलाल ने हमेशा गरीब, किसान व कमेरे वर्ग के हितों की लड़ाई लड़ी है- नैना चौटाला

Breaking कला-संस्कृति चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Suren Sawant, Yuva Haryana

Sirsa, 6 April, 2019

सिरसा के चौधरी देवी लाल टाऊट पार्क में देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी देवी लाल की पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। डबवाली की विधायक नैना चौटाला सहित जेजेपी के कार्यकर्ताओं ने ताऊ की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

पार्क में ही सर्व धर्म प्राथना सभा का आयोजन भी किया गया। जिसमे कार्यकर्ताओं ,समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों और आमजन ने  ताऊ देवी लाल को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये। इस मोके पर सभी धर्मो के आये हुए लोगों ने भजन कीर्तन और प्रवचन कर ताऊ देवी लाल को श्रद्धांजलि भेंट की। इस अवसर पर सिरसा के जेसीडी विद्यापीठ में भी श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन हुआ ।

डबवाली की विधायक नैना चौटाला ने कहा कि ताऊ देवीलाल ने हमेशा गरीब, किसान और कमेरे वर्ग के लिए उनके हितों की लड़ाई लड़ी है। उनके दिखाए रास्ते पर चलना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देना है। वे लोगों में इतने लोकप्रिय थे कि लोग उन्हें आज भी याद करते हैं।

समाज सेवी अमीर चावला ने ताऊ देवी लाल को एक महान नेता और किसान हितेषी बताते हुए कहा कि उनकी पुण्यतिथि पूरे प्रदेश ही नहीं बल्कि भारत के कई अन्य प्रदेशों में भी श्रद्धा पूर्वक मनाई जा रही है। उन्होंने बताया कि अपने जीवन में चौधरी देवी लाल ने हर वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाए शुरू की, इसलिए आज उन्हें याद किया जा रहा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *