फ्यूचर मेकर कंपनी को बड़ा झटका, 17 प्रॉपर्टी को किया गया सील

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Hisar
हिसार की फ्यूचर मेकर कंपनी और एमडी पर बड़ी कार्यवाही की गई है। प्रशासन ने इसके चलते फ्यूचर मेकर लाइफ केयर प्राइवेट लिमिटेड और ग्लोबल मार्केटिंग प्रा. लिमिटेड के सीएमडी राधेश्याम और एमडी बंसीलाल की 17 प्रॉपर्टी अचैच की गई है।

अटैच की गई संपत्ति में राधेश्याम और बंसीलाल की काफी प्रॉपर्टी है। जिसमें हिसार, आदमपुर के गांवों में करोड़ों रुपये की जमीन खरीदी थी। अब विभाग ने इन जमीनों की जानकारी प्रशासन को भेजी गई है।

हरियाणा के दो छात्रों की चंड़ीगढ़ में गोली मारकर हत्या, SD कॉलेज के थे छात्र

प्रशासन ने जैसे ही कंपनी के रिकॉर्ड को देखा है तो पता चला है कि किस प्रकार से कंपनी ने कुछ समय में ही अपने पैर पसार लिये और काफी ज्यादा संख्या में प्रोपर्टी बना ली।

जानकारी के मुताबिक साल 2016 में मल्टी लेवल मार्केटिंग के फार्मूलों को लेकर फ्यूचर मेकर लाइफ केयर प्राइवेट लिमिटेड और ग्लोबल मार्केटिंग प्रा. लिमिटेड नाम की दो कंपनियां बनाई गई थी। इन कंपनियों के जरिये लोगों को चैन सिस्टम के जरिये जोड़ा गया था जिसमें लाखों लोगों ने अपने पैसे लगाए थे। ये कंपनियां हरियाणा ही नहीं बल्कि कई राज्यों में फैल गई थी।

विश्राम गृहों में ठहरते हैं नेता और अधिकारी, किसानों को नहीं मिलता कमरा- अभय

हालांकि बाद में तेलंगाना में लोगों की शिकायत पर कंपनी के दफ्तर को सील कर दिया गया और सीएमडी व एमडी को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद से हरियाणा पुलिस द्वारा गठित एसआइटी इस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *