सीएम के रेप वाले बयान पर विरोध तेज, महिला कांग्रेस ने फूंका सीएम का पुतला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 18 Nov, 2018
हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्षा सुमित्रा चौहान के नेतृत्व में प्रदेश भर में सीएम के पुतले फूंके गये। सुमित्रा चौहान ने सीएम के उस बयान की कड़ी निंदा की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि 80 प्रतिशत से 90 प्रतिशत रेप के मामलों में लड़की का जानकार होता है आरोपी। मनोहर लाल खट्टर के अनुसार पहले तो लडक़ा लडक़ी साथ घूमते हैं और जब आपस में अनबन हो जाती है तो बलात्कार का केस दायर कर दिया जाता है।
सुमित्रा चौहान ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने हरियाणा की महिलाओं पर दो तरह से आरोप लगाए हैं। एक तो वह चरित्रहीन होती है तथा दूसरा वह बेईमान होती हैं। सुमित्रा चौहान ने मनोहर लाल खट्टर से सीधे-सीधे प्रश्न पूछा है कि क्या जिन छोटे बच्चों के साथ बलात्कार होता है वह भी लडक़ों के साथ घूम रही होती हैं? क्या वह लड़कियां जिनका रेप के बाद हत्या कर दी जाती है क्या वह भी लडक़ों के साथ घूम रही होती है ?
हरियाणा प्रदेश गैंगरेप में नंबर वन हो चुका है। क्या गैंग रेप के आरोप भी लड़कियां अनबन होने के बाद लगाती है? चौहान ने कहा कि जो सरकार और मुख्यमंत्री महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकती वह महिलाओं को कहां से बचाएंगे।  यही एक कारण है कि हरियाणा प्रदेश महिला अपराध में नंबर वन होता जा रहा है। ऐसा पहली बार नहीं है जब मनोहर लाल खट्टर ने इस तरह का बयान दिया है।
2014 में मुख्यमंत्री बनने के बाद सबसे पहले उन्होंने महिलाओं के पहनावे पर प्रश्न उठाया था तथा यह कहा था कि अगर महिलाओं को आजादी चाहिए तो वह बिना कपड़ों के क्यों नहीं घूमती।
सुमित्रा चौहान ने कहा कि दुर्भाग्य की पराकाष्ठा है प्रदेश की जनता ने जिस सरकार को सुरक्षा के लिए चुना उसी सरकार का मुखिया सभी बलात्कारियों को, दुराचारियो को चरित्र प्रमाण पत्र देने का काम किया है।
खट्टर जी ने सीधे-सीधे सभी लडक़ों को सही ठहरा दिया है और सभी लड़कियों को रेप के लिए जिम्मेदार ठहरा दिया है ।
सुमित्रा चौहान ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शब्द बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पहले ही अपनी सार्थकता खो चुके थे आज तो खोखले प्रतीत हो रहे हैं हरियाणा की धरती से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का आगाज करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार के मुखिया के यह विचार है और जो महिला विरोधी मानसिकता है। वहीं एक बड़ा कारण है कि हरियाणा गैंगरेप की राजधानी बन चुका है ।
सुमित्रा चौहान ने कहा कि महिला कांग्रेस अपनी पूरी आवाज को उठाते हुए पूरे जोर से ऐसे मुख्यमंत्री का विरोध करती हैं, जो महिलाओं का सम्मान करना नहीं जानता, आज पूरे प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार और मनोहर लाल खट्टर के विरोध में प्रदर्शन हुए तथा मनोहर लाल खट्टर के पुतले जलाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *