ऑल इंडिया कैमिस्ट एसोसिएशन की ओर से भारतवर्ष में हड़ताल, कैमिस्ट की सभी दुकानें की बंद

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

28 Sep, 2018

आज ऑल इंडिया केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन हरियाणा द्वारा पूरे भारतवर्ष में हड़ताल का आह्वान किया गया है। गौरतलब है कि ऑनलाइन दवाओं की बिक्री पर रोक लगाने को लेकर आज केमिस्ट एसोसिएशन द्वारा पूरे भारतवर्ष में 24 घंटे की हड़ताल की गई है।  सिरसा में भी कैमिस्ट एसोसिएशन की ओर से सभी कैमिस्ट की दुकानें बंद करके सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त किया गया।

मेडिकल स्टोर संचालको की मांग है कि ऑनलाइन दवा बिक्री को नियमित करने के लिए सरकार द्वारा जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसे रद्द किया जाए।

जिला सिरसा मेडिकल एसोसिएशन के प्रधान मदन बजाज ने कहा कि दवाओं की ऑनलाइन बिक्री होने से नशे को बढ़ावा मिलेगा और छोटे दुकानदारों को नुकसान उठाना पड़ेगा, जिससे बेरोजगारी बढ़ेगी इसलिए उनकी ये मांग है कि सरकार अपना ये फैसला वापिस ले।

वहीं कैथल में भी सभी कैमिस्ट की दुकानें बंद की गई, जिला कैथल केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के प्रधान धर्मवीर केमिस्ट ने कहा है कि अगर केंद्र सरकार ने ऑनलाइन दवाओं पर रोक नहीं लगाई, तो इससे देश में नशे का कारोबार बढ़ेगा और हमारे युवा नशे की ओर अग्रसर होंगे।

हम मांग करते हैं कि केंद्र सरकार तुरंत प्रभाव से ऑनलाइन दवाइयों की बिक्री पर रोक लगाएं। अगर सरकार ने उनकी मांगों पर गौर नहीं किया, तो पूरे भारतवर्ष की  केमिस्ट एसोसिएशन अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर जाएंगे। हमारा उद्देश्य लोगों को परेशान करना नहीं है बल्कि युवाओं के नशे की ओर बढ़ते कदमों को रोकना है। नहीं तो पूरा देश नशे की चपेट में आ जाएगा।

करनाल में भी पूर्णत सभी दवाई की दुकाने बंद रही और केमिस्ट अपनी दुकानों के बाहर हड़ताल पर बठे हैं, दवाई विक्रेता का कहना है की ऑनलाइन दवाइयां जो कम्पनी बेच रही है वह नशे की दवाइयां भी ऑनलाइन बेच कर युवाओं को नशे की गिरफ्त में ले रही।

डाक्टरों द्वारा  जो दवाई कम डोज के हिसाब से दी जाती है, उसको युवा ज्यादा खरीद रहे हैं और उसका गलत प्रयोग कर रहे हैं।  जो दवाई जेनरिक क्वालिटी की है, उसको भी ऑनलाइन महंगा दिया जा रहा है। जिस से आम लोगों को नुकसान होता है।  इन सभी मुद्दों को लेकर आज एक दिन का बंद किया गया है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *