रेवाड़ी के केएलपी कॉलेज में कार्यवाहक प्रिंसिपल की नियुक्ति पर विवाद, प्राध्यापकों का धरना जारी

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 05 Oct, 2018

रेवाड़ी के केएलपी कॉलेज में कार्यवाहक प्रिंसिपल की नियुक्ति को लेकर विवाद शुरु हो गया है। कॉलेज प्रबंधन के प्राध्यापकों कार्यवाहक प्रिंसिपल की नियुक्ति के विरोध में धऱना शुरु कर दिया है। यहां पर कर्मचारी पिछले चार दिनों से धरने पर बैठे हैं।

इस कर्मचारियों का आरोप है कि कार्यवाहक प्रिंसिपल की नियुक्ति में नियमों की धज्जियां उड़ाई गई है। सिनीयरिटी सूची में नौवे स्थान पर आने वाले प्राध्यापक को कार्यवाहक प्राचार्य नियुक्त किया गया है जो कि गलत है।

आपको बता दें कि कार्यवाहक प्रधानाचार्य, डॉ अभय सिंह, रसायन विज्ञान में एसोसिएट प्रोफेसर का कार्य भी सम्भाले हुए थे।

कर्मचारियों का आरोप है कि केएलपी कालेज प्रबंधन समिति द्वारा सरकार एवम् एमडीयू द्वारा समय समय पर जारी आदेशों का खुल्लमखुल्ला उल्लंंघन किया गया है।

भूख हड़ताल पर बैठे प्राध्यापकों का कहना है कि प्रबन्धन के तानाशाही रवैये का ये एक और नया मामला सामने आया है। प्रबन्धन इस तरह के निर्णय आमतौर पर लेती रहती हैं जो न केवल अध्यापक विरोधी है बल्कि छात्र विरोधी भी है। इस तरह की गतिविधियों से आपस में अविश्वास पनपता है जो किसी के भी हक में नहीं है।

कॉलेज टीचर्स एशोसिएशन के प्रधान डॉ राजबीर सिंह ने प्रबन्धन के इस हिटलरशाही निर्णय की घोर निंदा की तथा इसको तुरंत वापस लेने की मांग की है। उन्होंने सरकार से इस मामले के तुरन्त समाधान हेतू कार्रवाई करने और इस मामले को देखने के लिए एक जांच समिति स्थापित करने की मांग की ताकि छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *