पंजाब रोडवेज की बस निर्माणाधीन अंडरब्रिज में गिरी, 17 से ज्यादा लोग घायल

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष
Dalbir Rathi, Yuva Haryana
Ganuar, 28 Dec, 2018
गन्नौर के पास नेशनल हाइवे एक पर पटियाला से दिल्ली जा रही पंजाब रोडवेज की वोल्वो बस बड़ी गांव के पास हादसे का शिकार हो गई। यहां पर पंजाब रोडवेज की बस का संतुलन बिगड़ने से निर्माणाधीन अंडरब्रिज में जा गिरी जिससे हादसे में चालक, परिचालक समेत 17 लोग घायल हो गए।
घटना की सूचना मिलते ही जी टी रोड चौकी प्रभारी विरेन्द्र व थाना प्रभारी कुलदीप एम्बुलैंस को लेकर मौके पर पहुंच गए और राहगीरों की मदद से सभी घायलों को पास के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया। सूचना मिलने पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा और क्रेन की मदद से बस को बाहर निकलवाया और बस के अन्दर यात्रियों की तलाश की लेकिन बस के अन्दर से सभी को बाहर निकाल लिया गया था।
जानकारी के अनुसार वीरवार की रात को करीब 8-9 बजे पंजाब रोड़वेज की वोल्वो बस गन्नौर जी टी रोड के समीप एक ढाबे पर खाना खाने के बाद दिल्ली के लिए चली थी। बस को पंजाब निवासी चालक कुलबीर व परिचालक मन्दिर बस में आगे बने केबिन बैठे हुए थे। जब बस बड़ी गांव के समीप निर्माणाधीन अंडरब्रिज के पास पहुंची तो अचानक सन्तुलन बिगडऩे के कारण अंडरब्रिज निर्माण के लिए लगाए गए बैरियर को तोड़ते हुए बस करीब 25 फूट अंडरब्रिज के लिए खोदे गए गहरे गड्ढे में जा गिरी।
बस पलटने के कारण बस में बैठी करीब डेढ़ दर्जन सवारियां गंभीर रूप से घायल हो गई। घायलों को उपचार के लिए एम्बुलैंस की मदद से सोनीपत व गन्नौर के निजी अस्पताल में ले जाया गया। पुलिस उपचार में जुटी थी। क्रेन व दो जेसीबी की मदद से बस को तुरन्त निकलावाया।
मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी कुलदीप ने बस में अन्य यात्रियों के चलते तुरन्त एक क्रेन व दो जेसीबी को बुलवाया गया ताकि बस के अन्दर अगर कोई यात्री घायल है तो उसका पता लग सके। कड़ी मशक्त के बाद जब बस को सीधा किया गया तो बस के अन्दर घुसकर यात्रियों की तलाश की। बस के अन्दर कोई यात्री नही मिला तो पुलिस ने आराम की सांस ली।
-लापरवाही पड़ रही है वाहन चालकों पर भारी, नहीं दे रही हाईवे अथोरटी ध्यान 
बड़ी के अंडरब्रिज के निर्माण के कारण हाईवे तंग होने के कारण लगातार हादसे हो रहे है। ब्रिज का निर्माण करीब डेढ़ साल से चल रहा है लेकिन उसे अब तक पूरा नही किया गया। जिस कारण हादसे हो रहे है। बैरियर भी मजबूत नही लगाए गए है। अगर कोई दुपहिया वाहन भी टकरा जाए तो वो भी गहरे गड्ढे में गिर सकता है। यात्रियों के नाम व पते की नहीं हुई।
अब तक शिनाख्त 
चौकी प्रभारी विरेन्द्र ने बताया कि पुलिस ने राहगीरों व ग्रामीणों की मदद से सभी घायल यात्रियों को उपचार के लिए अस्पताल में भिजवा दिया है लेकिन अभी तक उनके नाम व पते की शिनाख्त नही हो पाई है। बस को बाहर निकलवाने के बाद जांच की तो बस में कोई यात्री नही मिला। उपचार के बाद ही नाम व पते तथा संख्या के बारे में कुछ कहा जा सकता है। पुलिस कार्रवाई में लगी है।
समय पर कार्रवाई नहीं होती तो हो सकता था बड़ा हादसा
हाईवे पर बढ़ती वाहनों की भीड़ को देखते हुए अनुमान लगाया जा सकता है अगर समय रहते पुलिस कार्रवाई में ढील करती तो बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन पुलिस ने पता लगते ही बस को बाहर निकालने के साथ सभी वाहनों को सुरक्षापूर्वक दिल्ली के लिए रवाना करवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *