दुष्यंत-दिग्विजय पद के मोह में प्रदेश की जनता को कर रहे हैं गुमराह- आर एस चौधरी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 24 Dec, 2018
इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव आरएस चौधरी ने दुष्यंत चौटाला, दिग्विजय चौटाला और डबवाली से विधायिका नैना चौटाला के उन व्यक्तवयों की कड़ी निंदा की है जिनमें इनेलो सुप्रीमा ओमप्रकाश चौटाला व उनके परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के कद को कम करने का प्रयास किया गया है। उन्होंने इस बात पर भी हैरानी जताई कि आज तक यह तीनों परिवार के सदस्य इस बात का दंभ भरते आए हैं कि वो परिवार के मुखिया के बताए रास्ते पर ही चल रहे हैं। लेकिन यह खेदजनक है कि एक रणनीति के तहत परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के खिलाफ अमर्यादित और अभद्र भाषा का प्रयोग किया जा रहा है। यह चौटाला परिवार के संस्कारों के विरुद्ध है।
आरएस चौधरी ने यह भी कहा कि वह पूरे जीवनकाल में चौटाला परिवार व पार्टी के सरोकार से जुड़े रहे हैं। उन्होंने इससे पहले भी इनेलो में मतभेद देखे हैं और पार्टी को बंटते हुए भी देखा है लेकिन तब किसी ने भी परिवार के प्रति इस तरह के अशोभनीय शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया, जैसा अब किया जा रहा है। सार्वजनिक जीवन में संयम और शिष्टाचार बनाए रखना इस परिवार का मौलिक गुण रहा है। उन्होंने परिवार के इन सदस्यों पर निशाना साधते हुए कहा कि लेकिन अब कुछ लोगों की महत्वकांक्षा उनके विवेक पर हावी हो गई है।
चौधरी ने कहा कि दोनों भाई पद के मोह से इस कदर ग्रस्त हो चुके हैं कि एक जनता को गुमराह करने के लिए चौधरी ओमप्रकाश चौटाला से जेल में मिलने का दावा कर आशीर्वाद लेने की झूठी बात फैलाता है। वहीं दूसरा दो टूक शब्दों में कहता है कि अगर उनके दादा इनेलो को त्याग दें तभी उनकी पार्टी का हिस्सा बन सकते हैं।
चौधरी ने इस बात की भी कड़ी आलोचना की कि यह तिकड़ी प्रदेश के हितों को ताक पर रखकर भाजपा के हाथों की कठपुतली बने हुए हैं। जब सभी राजनीतिक विशेषज्ञों को लगता था कि इनेलो-बसपा गठबंधन आगामी चुनावों में पूर्ण बहुमत से सत्ता में आएगी, तभी भाजपा ने इस तिकड़ी की निजी महत्वकांक्षाओं को भांपते हुए उन्हें पार्टी तोडऩे का मोहरा बनाया। लेकिन इनेलो प्रधान महासचिव ने यह भी कहा कि प्रदेश की जनता इस प्रकार के लोगों के चेहरों को भलीभांति पहचानती है और आगामी चुनावों में षड्यंत्रकारियों को हराकर दूध का दूध और पानी का पानी कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *