अंबाला तहसील में विधायक ने मारी रेड, तहसीलदार खुद लापरवाही में फंसे

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Rajesh Sharma, Yuva Haryana

Ambala, 5 Sep, 2018

अंबाला क विधायक असीम गोयल ने एकाएक रेड की और तहसील में बड़े स्तर पर चल रहे गड़बड़ झाले को पकड़ा। विधायक को लगातार तहसील में भ्रष्टाचार सहित कई अन्य अनियमितताओं की शिकायतें मिल रही थी, जिसके बाद आज उन्होंने एकाएक तहसील में दबिश देकर पहले वहां के रिकार्ड को खंगाला और फिर वहां रजिस्ट्री के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कम्प्यूटर में भी रिकार्ड खंगाला।

बड़े पैमाने में खामियां देख विधायक ने इस पूरे मामले को पहले उपायुक्त अंबाला के संज्ञान में डाला और फिर बाकायदा चिट्ठी लिख कर प्रदेश के वित्त मंत्री को इसकी शिकायत भी दी ।

हैरानी की बात तो यह कि प्रदेश सरकार जहां करप्शन को रोकने के लिए पारदर्शिता लाने के लिए ई रजिस्ट्री , ई एपाइंटमेंट , ई पोर्टल जैसी सैकड़ों सुविधाओं की बात करती है, वहीं सरकारी अधिकारी उन्हीं सुविधाओं को अपनी मर्जी से तोड़ मरोड़ कर इस्तेमाल करते हैं।

अंबाला में रजिस्ट्री के समय रजिस्ट्री को सत्यापित करने के लिए तहसीलदार को फ़ोटो खिंचवानी होती है, लेकिन अंबाला में तहसीलदार की कुर्सी पर बैठे ये साहब अपनी तस्वीर पहले ही कम्प्यूटर में अपलोड किए बैठे हैं। जिसे हर रजिस्ट्री पर चिपका कर रजिस्ट्री की कार्यवाई को अंजाम दिया जाता है।

भले ही वो रजिस्ट्री वाजिब हो या गैर वाजिब उससे इन्हें कोई लेना देना नहीं। इसी शिकायत को लेकर विधायक असीम गोयल ने जब खुद तहसील में रेड कर कम्प्यूटर खंगाला, तो सच्चाई सामने आ गई। जिसके बाद विधायक ने प्रदेश के वित्त मंत्री को इसकी शिकायत कर दी ।

इस पूरे मामले में भले ही तहसीलदार साहब खुद को  बेक़सूर बता रहे हों,  लेकिन इतना तय है की एक जैसे कपड़ों में एक ही फोटो रोज हर रजिस्ट्री पर लगना कहीं न कहीं तहसील की कार्यशैली पर सवालिया निशां जरूर लगाती हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *