Home Breaking रेलवे ने जीती करोड़पति कबड्डी प्रतियोगिता, फाइनल में सर्विसेज की टीम को दी पटखनी

रेलवे ने जीती करोड़पति कबड्डी प्रतियोगिता, फाइनल में सर्विसेज की टीम को दी पटखनी

0
0Shares
Yuva Haryana
Hisar, 24 Feb, 2019
दीनदयाल उपाध्याय समृति तृतीय अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता का आज रंगारंग समापन हुआ। 22 फरवरी से 24 फरवरी तक चली इस कबड्डी प्रतियोगिता में ओएनजीसी, सर्विसेज, रेलवे, उत्तराखंड, हरियाणा समेत कुल 12 टीमों ने हिस्सा लिया था जिसमें 8 नेशनल क्वालीफाई टीम शामिल है।
रेलवे कबड्डी टीम ने प्रथम पायदान हासिल करते हुए एक करोड़ इनामी राशि जीत ली है। वहीं सर्विसेज की टीम ने द्वितीय पायदान पर रहते हुए 50 लाख, हरियाणा ने तृतीय पादन हासिल कर 25 लाख और उत्तराखंड की टीम को चौथे पायदान पर रहते हुए 11 लाख की इनामी राशि जीती है।
पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति तृतीय अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने सभी विजेता टीम को पुरस्कृत किया।
परिवहन एवं जेल मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने अपने संबोधन में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने खेलों के महत्व को समझते हुए खिलाड़ियों को उचित इनामी राशि और एच सी एस आदि पदों पर नियुक्तियां दी हैं। खिलाड़ियों की तरफ से लगातार सरकार पर इनामी राशि ना दिए जाने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में परिवहन मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने 80 करोड़ रुपए पिछली सरकारों के बकाया समेत सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को इनामी राशि दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा नौकरियां भी खिलाड़ियों को वर्तमान सरकार ने ही दी है। वहीं उन्होंने कहा कि ग्रुप डी की भर्तियों में भी खिलाड़ियों को सरकार ने आरक्षण देने का काम किया है। जिसमें 3 प्रतिशत आरक्षण खिलाड़ियों के लिए रिजर्व किया गया है।
22 फरवरी से 24 फरवरी तक हुई इस प्रतियोगिता में विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। प्रतियोगिता के समापन पर सुप्रसिद्ध पंजाबी गायक मनकीरत ओलक ने अपनी सुरीली आवाज से दर्शकों में समा बांध दिया।
Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में कोरोना का लगातार बढ़ रहा ग्राफ, आज सामने आए 355 नये पॉजिटिव केस, देखिये मेडिकल बुलेटिन

Yuva Haryana, Chandigarh ये भी पढ़िय…