पूरे हरियाणा में हल्की बारिश, कहीं ओले और शीतलहर, अगले दो दिनों तक मौसम रहेगा बारिश वाला

Breaking खेत-खलिहान चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 13 Dec, 2019

हरियाणा के ज्यादातर हिस्सों में आज शीतलहर का प्रकोप जारी है। कल शाम के बाद कई इलाकों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि के बाद से देर रात से तेज हवाएं चल रही है। बारिश और ओलावृष्टि के बाद ये शीतलहर लोगों की ठिठुरन बढ़ा रही है। लोगों के लिए राहत की खबर यह है कि अगले दो दिन छुट्टी के दिन है, ऐसे में इस सर्दी में वो घर में दुबकने वाले हैं।

मौसम विभाग के जारी बुलेटिन में अगले दो दिनों तक कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी और ओलावृष्टि हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के बढ़ते दबाव के बाद हल्की बूंदाबांदी और बारिश की संभावना है।

एचएयू के कृषि मौसम वैज्ञानिक डा. मदन खिचड़ ने बताया कि दो दिनों की बारिश के बाद धरती के तापमान में कमी आएगी। इसके बाद आने वाले तीन दिनों बाद धुंध बढ़ेगी। इसके साथ ही शनिवार से उत्तर पश्चिमी हवाएं भी प्रदेश में ठिठुरन भरी सर्दी बढ़ाने का काम करेगी। केंद्रीय मृदा लवणता अनुसंधान संस्थान के मुताबिक आने वाले 24 घंटे में बरसात व ओलावृष्टि की संभावना है।

कृषि वैज्ञानिकों का मानना है कि इस मौसम में हल्की बारिश से किसानों को काफी फायदा होने वाला है। इस मौसम में बारिश से गेंहू और सरसों की फसलों को काफी लाभ पहुंचेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *