आज रात बदलेगा मौसम का मिजाज, हरियाणा के कई इलाकों में होगी बारिश

Breaking खेत-खलिहान चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 25 June, 2018

पिछले कई दिनों से तपती गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। आज रात को हरियाणा के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। वहीं कल हरियाणा में प्री मानसून की हल्की बारिश होने की संभावना है।

हालांकि आज का मौसम हरियाणा में गर्म रहा, सुबह से लेकर शाम तक गर्मी से लोग पसीना-पसीना होते दिखाए दिये, लेकिन कुछ इलाकों में मौसम का मिजाज अचानक बदल रहा है। राजस्थान के तटवर्ती इलाकों में आज दिन में मौसम बदलता रहा।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आज रात को हरियाणा के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है, वहीं प्री मानसून की फुव्वारों से जल्द ही हरियाणा में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। इसके अलावा 27-28 जून के बाद मानसून की झमाझम बारिश होनी शुरु होगी।

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक इस बार ज्यादा बारिश होने की संभावना है। मौसम में बदलाव के कारण इस बार किसानों को ज्यादा फायदा होने की संभावना है। इस बार किसानों के लिए ज्यादा बारिश होगी जिससे फसलों को काफी फायदा मिलेगा।

इधर प्री मानसून की फुव्वारों से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है वहीं मानसून की तेज बारिश से इस बार किसानों की फसलों को फायदा होने की संभावना है।

हालांकि गुजरात, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में तेज बारिश के कारण जलभराव और बाढ जैसे हालात पैदा हो रहे है, तो हरियाणा में अभी तक सूखा ही है, ऐसे में आज रात को बारिश की संभावना से लोगों को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।