जेल में बहनों ने बांधी भाइयों को राखी,सलामती की दुआ के साथ मनाया त्यौहार

Breaking कला-संस्कृति चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

जहां  देश प्रदेश में राखी पर्व की धूम है वहीं भिवानी जिला कारागार में भी राखी का त्यौहार अनूठे अंदाज में मनाया गया। बहनों ने आपने बंदी भाइयों को राखी बांधकर उनके मंगलमयी जीवन की कामना की।

परंपराएं वही थी,रीति-रिवाज भी वही थे,वही भाई बहन की जगह अलग थी।भिवानी जेल प्रशासन के द्वारा रक्षाबंधन पर्व पर बंदियों के लिए अलग से व्यवस्था की थी ताकि वे पर्व को मना सकें।
जेल में बंद बंदियों की बहनें जेल में पहुंची व भाइयों को राखी बांधी। साथ ही किसी तरह कि कोई पाबंदी नही थी बहनो ने अपने भाईओं को आराम से मिठाई खिलाई और भाइयों ने अपनी बहनों को शगुन भी दिया जेल अधीक्षक सत्यवान सिंह ने कहा कि जेल में बंद बंदियों की सहूलियत को देखते हुए ऐसी व्यवस्था की गई थी ।
उन्होंने बताया कि बहनों को कोई दिक्कत ना हो इसके मद्देनजर व्यवस्थाएं की गई थी और जो महिला बंदी हें जिनके लिए भी व्यवस्था की गई थी । वहीं जेल में राखी बांधने व बंधवाने आए लोगों ने सरकार एवं जेल प्रशासन की मुहिम को काबिले-तारीफ बताया। वही जेल में पहुंची बहनों के राखी बांधते समय आंखें छलक गई और अपने भाइयों की लंबी उम्र की कामना के साथ ही उन्हें सद्कार्य करने की सीख दी।
 भाइयों ने भी बहनों को विगत की बातों को भुलाकर अपराध की दलदल से निकलकर नया जीवन शुरू करने का वचन देकर त्यौहार की रीत निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *