रामबिलास शर्मा बोले- सरकारों में कई माई के लालों ने अपने बाप-दादाओं के नाम पर तो ईंट-भट्ठे रखवाए, लेकिन महान कवि पंडित लखमीचंद के नाम से एक पत्थर भी नहीं रखा

चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankar, Yuva Haryana

Jhajjar, 23-04-2018

प्रदेश के शिक्षा मंत्री रामबिलाश शर्मा ने पूर्व की सरकार के मुखियाओ पर जमकर निशाने साधे हैं। शिक्षामंत्री बातों ही बातों में पूर्व सीएम चौटाला व हुड्डा पर कडा प्रहार करने से पीछे नहीं हटे।

शर्मा जी ने अपने ही हरियाणवी अंदाज में  कहा कि हरियाणा में हमसे पहले पचास साल अन्य दलो की सरकारें रही है। सभी माई के लालो ने अपने-अपने बाप दादाओ के नाम पर र्इंट-भट्ठे  तो बहुत रखे। उनके नाम ने संस्थान भी बनवाए, लेकिन महान कवि पंडित लखमीचंद के नाम से एक पत्थर भी नही रखा।

रामबिलास शर्मा झज्जर के पाहसौर गांव में एक कवि सम्मेलन में बतौर मुख्यतिथिी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होने कहा कि पंडित लख्मीचंद एक महान कवि थे, लेकिन उनके नाम पर पूव की सरकारो ने एक स्कूल तक अपग्रेड नही किया। जो सीधे तौर पर भेदभाव की ओर इशारा कर रहा है।

लेकिन हमारी सरकार जल्द ही सोनीपत जिले में पंडित लखमीचंद के नाम से एक विश्वविद्यालय स्थापित करेंगे।

 

1 thought on “रामबिलास शर्मा बोले- सरकारों में कई माई के लालों ने अपने बाप-दादाओं के नाम पर तो ईंट-भट्ठे रखवाए, लेकिन महान कवि पंडित लखमीचंद के नाम से एक पत्थर भी नहीं रखा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *