Home Breaking देश की जनता भली भांति जान चुकी है कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है- रामबिलास शर्मा

देश की जनता भली भांति जान चुकी है कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है- रामबिलास शर्मा

0
0Shares

Yuva Haryana

Chandigarh, 9 may, 2019

लोकसभा चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री रामबिलास शर्मा सभी लोकसभाओं में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करने की कड़ी में भिवानी पहुंचे और वे भाजपा नेता रीतिक वधवा के कार्यालय में कार्यकर्ताओं व समर्थकों से रूबरू हुए व उन्होंने भाजपा प्रत्याशियों को प्रचण्ड बहुमत से विजयी बनाने की अपील की।

रामबिलास शर्मा ने कहा कि 50 सालों बाद देश को ऐसा प्रधानमंत्री मिला है, जिसने आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया है। 14 फरवरी को पुलवामा अटैक हुआ और 26 फरवरी को पाकिस्तान में पनप रहे आतंकवादियों  के कैंपों पर एयर स्ट्राईक करके प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी कूटनीति एवं राष्ट्रीय सुरक्षा का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि सफल एयर स्ट्राईक जहां हमारी सेना की जीत थी, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी की कूटनीति की जीत थी, क्योंकि इसके बाद विश्व में पाकिस्तान पूरी तरह से अलग-थलग पड़ गया।

उन्होंने कहा कि आज देश की जनता भली भांति जान चुकी है कि अगर देश किसी के हाथों में सुरक्षित है तो वह है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। इसलिए इस चुनाव को देश की सुरक्षा व राष्ट्रीयता से जोडकऱ देखें और 12 मई को भाजपा प्रत्याशीयो के पक्ष में मतदान करके नरेंद्र मोदी को मजबूत करने का काम करें। शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि यह हमारे के लिए बड़े गर्व की बात है कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी की गणना आज विश्व के अग्रणी पंक्ति के नेताओं में होती है।

उन्होंने कहा कि 26 मई, 2014 को नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली और 25 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र के समक्ष योग को अंतर्राष्ट्रीय दिवस घोषित करने का प्रस्ताव रखा। संयुक्त राष्ट्र में 193 देश शामिल है, जिनमें से 177 देशों ने हमारे इस प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करके इसे मंजूरी दे दी। देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब 75 दिनों में सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया और आज पूरे विश्व में योग अंतर्राष्ट्रीय दिवस के रुप में मनाया जाता है।

यहां तक कि सऊदी अरब में भी लोग अब खुले में योग करते है, जबकि पहले इस पर पाबंदी लगी हुई थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के दूरगामी सोच के चलते आज भारत की संस्कृति, कूटनीति की गूंज का डंका पूरे विश्व में बज रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद जब वह पहली बार अमेरिका गए तो वहां बड़ी सभा की परंतु उन्हें लगा कि यह हॉल कैसे भरेगा परंतु जब उन्होंने वहां भारत माता की जय के नारे लगाए, तो पूरा हाल भारत की जयकारों से गूंज उठा और जो अमेरिका कभी मोदी को वीजा नहीं देता था, वह यह मंजर देखकर आश्चर्यचकित हो गया। उसके बाद प्रधानमंत्री ने सिडनी, दुबई व अन्य कई देशों में रैलियों करके जहां लोगों का उत्साह बढ़ाया वहीं देश का गौरव भी बढ़ाने का काम किया।

उन्होंने कहा कि आज अगर हजारों किलोमीटर दूर कोई भारतीय फंस जाता है तो उसे चौबीस घण्टे में निकाला कर वापिस लाया जाता है और पांच सालों के दौरान 2 लाख 26 हजार भारतीय को मंत्राालय वापिस लाया है। रामबिलास शर्मा ने कहा कि 2014 से पहले देश की अर्थव्यवस्था बहुत नाजुक थी परंतु आज पांच साल बाद हमारे देश की अर्थव्यवस्था विश्व की छठी सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था बनकर उभरी है। उन्होंने स्वच्छता अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि स्वच्छता का दायर पहले 40 प्रतिशत था जो बढकऱ 98 प्रतिशत हो गया है और पांच सालों में स्वच्छता अभियान के तहत 10 करोड़ टायलेट बनाने का रिकार्ड बनाया है।

रामबिलास शर्मा ने कहा कि 2014 से पहले देश में 12 करोड़ गैस सिलेंडर थे, जबकि पांच सालों में भाजपा सरकार ने 13 करोड़ नए गैस कनेक्शन देने का काम किया, जिसमें से 6 करोड़ कनेक्शन निशुल्क उज्जवला योजना के तहत दिए गए। रामबिलास शर्मा ने कहा कि वह प्रदेश की जनता से आग्रह करते है कि अबकि बार भाजपा उम्मीदवारों को प्रचंड बहुमत से जिताकर लोकसभा में भेजे। इस अवसर पर विधायक बिशम्बर वाल्मीकि, रीतिक वधवा, कमल फौजी, नवीन कौशिक, सुंदर अत्री, संजय रखेजा, रजत वधवा, संदीप, ढिल्लू देवसर, इंद्र सिंह, दशरथ सिंह, रमेश देवसर सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

 

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में किसानों की फसल अब नहीं होगी मंडियों में खराब, खास व्यवस्थाओं का होगा इंतजाम

Yuva Haryana News Chandigarh, 3 August, 2020 कोविड-19 क…