राम रहीम के नजदीकी रिश्तेदार भूपिंदर सिंह गोरा ने किया चौंकाने वाला खुलासा, मौड़ मंडी ब्लास्ट पर खोला चिट्ठा

बड़ी ख़बरें हरियाणा

जेल में रहते हुए भी राम रहीम लगातार सुर्खियों में छाए हुए है। अब उन्हीं के करीबी रिश्तेदार ने रहीम के खिलाफ बयां दिया है। राम रहीम के नजदीकी रिश्तेदार भूपिंदर सिंह गोरा का कहना है कि फिल्म की शूटिंग के बहाने सिरसा डेरे में हथियारों की ट्रेनिंग दी जाती थी।

मौड़ मंडी में चुनावों के दौरान हुए बम धमाके में चार आरोपी पकड़े गए थे, जिसपर भूपिंदर ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ये धमाका जानबूझकर सिर्फ हमदर्दी हासिल करने के लिए किया गया था। जिससे ज्यादा से ज्यादा वोट बटोरे जा सकें।

इसमें कांग्रेस का विधायक हरमिंदर सिंह जस्सी भी जिम्मेवार है। पकड़े गए लोगों ने यह साफ कहा है कि धमाके में प्रयोग की गई कार को उन्होंने सिरसा के डेरे के अंदर पेंट किया था और उसमें वहीं पर कुछ बदलाव भी किए थे।

इससे साफ जाहिर होता है कि ये धमाका राम रहीम ने ही करवाया है क्योंकि जब तक उसका बेटा काफिले के साथ था कोई धमाका नहीं हुआ। उसके जाने के बाद ही यह धमाका हुआ है जिसमें 7 निर्दोष लोगों की जानें चली गई थी।

कब और कहां हुआ था बम बलास्ट ?

2017 के पंजाब विधान सभा चुनावों के प्रचार दौरान विधान सभा हलका मौड़ मंडी से कांग्रेस के उम्मीदवार हरमिंदर सिंह जस्सी की जनसभा के पास बड़ा ब्लास्ट हो गया था।
जिस दौरान 4 बच्चों सहित 6 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग गंभीर जख्मी हो गए थे।

जांच में ये भी सामने आया है कि विधानसभा चुनाव से तीन दिन पहले 31 जनवरी 2017 को कांग्रेस प्रत्याशी और सिरसा डेरामुखी गुरमीत राम रहीम के समधी हरमिंदर जस्सी की चुनावी सभा में ब्लास्ट में इस्तेमाल कार सिरसा में डेरे की वर्कशॉप के बी हिस्से में असेम्बल हुई थी।

ये कार बाबा के लिए गाड़ियां मोडिफाई करने वाले मैकेनिक गुरतेज काला के कहने पर वर्कशॉप के 4 लोगों ने तैयार की। लेकिन, उन्हें नहीं पता था कि कार ब्लास्ट में इस्तेमाल होगी। यह खुलासा वर्कशॉप में काम करने वाले 4 कर्मचारियों ने किया है।

उन्होंने मौड़ पुलिस थाने में ब्लास्ट में इस्तेमाल कार की शिनाख्त की साथ ही तलवंडी साबो कोर्ट में 164 सीआरपीसी के तहत बयान दर्ज करवाए।

वहीं बम ब्लास्ट मामले में पुलिस जेल में बंद डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से भी पूछताछ कर सकती है। डीजीपी ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो राम रहीम को भी जांच के दायरे में लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *