राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से लगा झटका, आज होगी खट्टा सिंह की गवाही

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

यौन शोषण के मामले में सजा काट रहे राम रहीम की उम्मीदों पर सुप्रीम कोर्ट ने उस समय पानी फेर दिया राम रहीम ने छत्रपति मर्डर और रणजीत सिंह मर्डर में गवाह बने खट्टा सिंह की गवाही न लिए जाने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी। खट्टा सिंह ने कहा था कि उसकी गवाही फिर से ली जाए। जिसको लेकर रामरहीम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी जहां से राम रहीम को झटका लगा है।

बता दें कि यौन शोषण मामले में 20 साल की सजा काट रहे राम रहीम पर पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और रंजीत हत्याकांड का भी आरोप है। 10 जुलाई 2002 को डेरे की प्रबंधन समिति के सदस्य रहे कुरुक्षेत्र के रणजीत का मर्डर हुआ था। डेरा प्रबंधन को शक था कि रणजीत ने साध्वी यौन शोषण की गुमनाम चिट्ठी अपनी बहन से ही लिखवाई थी। पुलिस जांच से असंतुष्ट रणजीत के पिता ने जनवरी 2003 में हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की थी।

वहीं छत्रपति अपने अखबार ‘पूरा सच’ में वो चिट्ठी को पूरा का पूरा छाप दिया था। जिसके बाद उन्हें लगातार धमकियां मिल रही थी। आखिरकार 24 अक्तूबर 2002 में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। रामचंद्र छत्रपति को पांच गोलियां मारी गई थी, जिसके बाद 21 नवंबर 2002 को दिल्ली के अपोलो अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई।

बता दें कि पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में आज दोनो पक्षों के वकीलों की अंतिम जिरह होगी। जिसमें फाइनल बहस की प्रक्रिया पूरी होते ही फैसला सुना दिया जाएगा।

Read This Story

तूड़ी और फसल समेट लें किसान, 7 से 9 तक मौसम होने वाला है बेईमान

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *