हरियाणा शिक्षा बोर्ड के चैयरमेन और शिक्षा मंत्री के बीच हुई तीखी बहस

Breaking हरियाणा

Yuva Haryana

Bhiwani (20 March 2018)

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की तरफ से मूल्यांकन केंद्रों के निगरानी के लिए बोर्ड मुख्यालय में बनाए गए हाईटेक कंट्रोल रूम का उद्घाटन करने आए शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा और शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन के बीच तू-तू-मैं-मैं हो गई।

शिक्षा बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा हाईटेक कंट्रोल रूम का उद्घाटन करने के लिए बोर्ड मुख्यालय पर आए थे। इस दौरान बोर्ड चेयरमैन और शिक्षा मंत्री के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई। सूत्रों का कहना है क शिक्षा मंत्री ने कुछ परीक्षा केंद्र तोडने, कर्मचारियों के आंदोलन और एचटेट को लेकर चेयरमैन को सुनाना शुरू कर दिया।

बोर्ड चेयरमैन ने भी अपना पक्ष रखना शुरू कर दिया। इसी वजह से दोनों में काफी तीखी बहस हो गई। शिक्षा मंत्री ने कंट्रोल रूम के उद्घाटन अवसर पर बोलते हुए कहा कि इस कंट्रोल रूम से प्रदेशभर के 93 मूल्यांकन केंद्रों का निरीक्षण लाइव होगा, ताकि मूल्यांकन कार्य पारदर्शितापूर्ण, निष्पक्ष तथा सही रूप से हो सके। बोर्ड अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह ने बताया कि दोनों कक्षाओं का मूल्यांकन कार्य 20 मार्च से शुरू होगा, जिसके लिए दसवीं के 62 और बारहवीं के 31 मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं। प्रत्येक मूल्यांकन केंद्र पर 6 से 8 कैमरों की व्यवस्था की गई

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *