पाप-पुण्य को तोल कर न्याय करती है जींद की धरती- रामबिलास शर्मा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Jind, 22 Jan,2019

शिक्षा मंत्री रामबिलाश शर्मा ने कहा कि जींद की धरती न्याय की धरती है। यह धरती पाप-पुण्य को तोल कर न्याय करती है। जिन लोगों ने सत्ता में रहते हुए जींद का विकास नहीं करवा कर जींद के साथ अन्याय किया है अब यहां के लोग उन लोगों को पराजित कर उनके साथ न्याय करने का काम करेंगे।

शिक्षा मंत्री मंगलवार को भाजपा प्रत्याशी डॉ. कृष्ण मिढ़ा के पक्ष में शहर व ग्रामीण क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने जिला बार एसोसिएशन कार्यालय, अर्बन एस्टेट, तलोडा खेड़ी, अहिरका, अमरहेड़ी गांव में जनसभाओं को सम्बोधित किया। शिक्षा मंत्री के अलावा परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार, राज्य मंत्री कृष्ण बेदी, उचाना की विधायक प्रेमलता ने भी भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार अभियान चलाकर वोट मांगे।

शिक्षा मंत्री रामबिलाश शर्मा ने कहा कि रणदीप सिंह सुरजेवाला तो कैथल से विधायक है और वैसे भी वह चुनाव जीतने के बाद राहुल गांधी की गोद में जाकर बैठ जाएंगे। कैथल से चुनाव जीतने के बाद रणदीप कभी कैथल की जनता के पास ही नहीं गया और न ही वहां की जनता का सुख-दुख जाना, क्योंकि उसे तो राहुल गांधी के कामों से ही फुर्सत नहीं मिलती तो फिर भला वह जींद की जनता के लिए कहां समय निकाल पाएगा।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि सत्ता में रहते हुए रणदीप ने कभी भी जींद के विकास की तरफ ध्यान नहीं दिया तो अब वह विपक्ष में होते हुए किस आधार पर जींद की तस्वीर बदलने की बात कह रहा है। इसलिए जींद की जतना उसके बहकावे में आने वाली नहीं है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि इनैलो और जेजेपी में तो पहले ही संपत्ति को लेकर कलह चली हुई है और वह कुर्सी की लड़ाई के लिए अपने ही परिवार के लोगों के साथ उलझे हुए हैं फिर वह कैसे जींद की जनता का उदार कर सकते हैं। शिक्षा मंत्री ने जींद की जनता से आह्वान किया कि आगामी 28 जनवरी को कमल के फूल के सामने का बटन दाबा कर जींद की जनता भाजपा प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाने का काम करे।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि अभय चौटाला व अजय चौटाला के परिवार में काफी समय से कलह चला हुआ है। इसको लेकर दोनों परिवारों में वैचारिक मतभेद चल रहा है लेकिन इस बीच इनैलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला द्वारा अपने पोते दुष्यंत व दिग्विजय को गद्दार कहना गलत है। ओमप्रकाश चौटाला को दुष्यंत व दिग्विजय के खिलाफ ऐसे शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए था।

परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार ने कहा कि भाजपा के शासन काल में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य हुए हैं। जींद में इनैलो का विधायक होने के बाद भी भाजपा ने जींद के साथ किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं किया। भाजपा ने क्षेत्रवाद की राजनीति को खत्म करने का काम किया है। इसलिए इस उपचुनाव में जींद की जनता मौका परस्तों को नहीं बल्कि विकास करने वाली भाजपा पार्टी के प्रत्याशी को अपना वोट देंगे।

राज्य मंत्री कृष्ण बेदी ने कहा कि कांग्रेस व इनैलो ने सत्ता में रहते हुए कभी भी जींद के विकास की तरफ ध्यान नहीं दिया। इन लोगों ने जींद का प्रयोग केवल राजनीतिक तौर पर किया है। लेकिन भाजपा ने जींद में रिकार्ड तोड़ विकास कार्य करवाने का श्रेय हासिल किया है। अब जींद की जनता सत्ता के लिए जींद का प्रयोग करने वालों को सबक सीखा कर भाजपा प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाने का काम करेगी।

भाजपा विधायक प्रेमलता ने भाजपा प्रत्याशी डॉ. कृष्ण मिढ़ा के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि जींद पर इनैलो व कांग्रेस का ही कब्जा रहा है इसी के चलते जींद का विकास नहीं हो पाया। क्योंकि दोनों राजनीतिक दल अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति के लिए ही जींद का रूख करते हैं। सत्ता में काबिज होने के बाद जींद को भूल जाते हैं लेकिन इस बार भाजपा ने सत्ता में आने के बाद राजनीति की इस परिपाटी को बदलने का काम किया है। भाजपा ने बिना किसी भेदभाव के जींद का विकास किया है। नौकरियों में भी जींद के युवाओं ने अहम स्थान प्राप्त किया है। भाजपा के शासन काल में जींद के युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त हुए हैं इसलिए इस बार जींद विधानसभा में जींद के लोग कमल का फूल खिलाने का काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *