जींद उपचुनाव प्रदेश में कांग्रेस सरकार की नींव का पहला पत्थर साबित होगा- सुरजेवाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Jind, 17 Jan,2019

कांग्रेस के उम्मीदवार रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि जींद उपचुनाव खट्टर सरकार की विदाई का चुनाव है और यह उपचुनाव प्रदेश में कांग्रेस की सरकार की नींव का पहला पत्थर साबित होगा। इस उपचुनाव से लोकदल की दो पार्टियों में कितना दम है, इसका भी फैसला हो जाएगा। सुरजेवाला गुरुवार को जींद नयी अनाज मंडी में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित कर रहे थे।

सुरजेवाला ने वार्ड नंबर 12, वार्ड नंबर 16 , काठ मंडी, पुराणी अनाज मंडी, इंदिरा बाजार, जनता बाजार, कपडा बाजार, साड़ी मार्किट, पालिका बाजार, मैन बाजार, तांगा चौक, पंजाबी बाजार में घर-घर जाकर जनसम्पर्क किया । उन्होंने वार्ड नंबर 16, जनता बाजार, वार्ड नंबर 14, सेक्टर 11 में नुक्कड़ सभाओं को सम्बोधित किया।

सुरजेवाला ने कहा कि जींद उपचुनाव किसी एक आदमी का चुनाव नहीं है, किसी व्यक्ति विशेष के लिए महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि यह चुनाव जींद इलाके के लिए अति महत्वपूर्ण है। इस उपचुनाव में कांग्रेस के कई जुझारू नेता चुनाव लडऩे को तैयार थे। मैंने भी किसी जुझारू नेता को चुनाव में उतारने का आग्रह कांग्रेस हाईकमान से किया था, क्योंकि मुझे पहले ही मौका मिल चुका है। लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने हमें कहा कि यह उपचुनाव खट्टर सरकार को सत्ता से बाहर फैंकने का चुनाव है। कांग्रेस हाईकमान की बात मानकर मैंने यहां से चुनाव लडऩे का फैसला लिया।


सुरजेवाला ने दावा किया कि जब कांग्रेस जींद उपचुनाव से जीत हासिल करेगी तो पूरे प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की 80 सीट पक्की हो जाएंगी। लोकसभा की सभी 10 सीटों पर कांग्रेस जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि मैं साफ कह देता हूं कि इस चुनाव के नतीजों के बाद खट्टर सरकार 30 दिन तक अपने पैरों पर नहीं चल पाएगी और इसके 58 दिनों के बाद लोकसभा के आमचुनाव आपके सामने होंगे। इन चुनावों में खट्टर सरकार को पता चल जाएगा कि जनता के साथ विश्वासघात का अंजाम किस प्रकार जनता बीजेपी को सत्ता से बाहर करके लेती है।
सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर सरकार ने आज प्रदेश के हर वर्ग का शोषण किया है। समाज का ऐसा कोई वर्ग नहीं जो इस सरकार के शोषण का शिकार ना हुआ हो। अब यही सरकार जनता से जींद उपचुनाव के वोट मांग रही है, जिसे उसने दुखी करके रख दिया है। उन्होंने कहा कि इनेलो के नेता यहां आकर कह रहे हैं कि वह बदला लेने आए हैं। मेरा सवाल है कि आखिर वह किस प्रकार का बदला ले रहे हैं। इन लोगों ने कंडेला में लोगों को गोलियां से भुनवाया, नरवाना में गोलियां चलवाई और उचाना में कब्जा करने का प्रयास किया। अब यह जींद में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो व जजपा दोनों पार्टियां एक दूसरे से बदला ले रही हैं और चाचा-भतीजा एक दूसरे को गालियां निकाल रहे हैं। इन लोगों का मकसद एक दूसरे को नीचा दिखाने का है। यह जनता का भला करने के लिए नहीं आए हैं। उन्होंने कहा कि जींद को संघर्ष की धरती बताया जाता है, लेकिन अब इस धरती को सत्ता की धरती बनाने का समय आ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *