जींद उपचुनाव में एकजुट हुए कांग्रेसी, रणदीप का नामांकन करवाने पहुंचे सभी नेता

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 10 Jan, 2019

एकजुटता को संदेश देते हुए गुरुवार को कांग्रेस ने जींद विधानसभा उपचुनाव में प्रचार का शंखनाद कर दिया। कांग्रेस के उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला के नामांकन के मौके पर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर, कुमारी शैलजा,कुलदीप बिश्नोई, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी, कुलदीप शर्मा, गीता भुक्कल, कैप्टन अजय यादव सहित एक दर्जन कांग्रेसी विधायकों के अलावा अनेक वरिष्ठ नेता पहुंचे। सभी ने संदेश दिया कि उपचुनाव को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ता एकजुटता के साथ गंभीर हैं।

अनाज मंडी में आयोजित सभा से पहले अखिल भारतीय कांग्रेस के मीडिया प्रभारी व कैथल से विधायक रणदीप सुरजेवाला ने जिला सचिवालय पहुंचकर अपना नामांकन जमा कराया। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े नेता साथ थे।

पार्टी का आदेश माटी का कर्ज उतारने का अवसर-रणदीप

नामांकन भरने के बाद सभा में कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि उपचुनाव में उतरने के लिए हाईकमान का आदेश मेरे लिए माटी का कर्ज उतारने का अवसर है। यहां की मिट्टी के संस्कार, संस्कृति, सीख और शिक्षा तथा बुजुर्गों द्वारा दिखाया गया रास्ता मेरी रगों में दौड़ रहा है। जींद की धरती ने सदैव इतिहास रचने का काम किया है। इस इतिहास केे एक बार फिर से बदलने की जिम्मेदारी जींद की जनता पर है। मुझे खुशी है कि पार्टी ने इस समर का नेतृत्व मुझे सौंपा है। जींद विधानसभा ही नहीं यह पूूरा जिला एक परिवार का कोपभाजन बना है। इनेलो और जजपा के संबंध में उन्होंने कहा कि सत्ता में इन पार्टियों ने लोगों को डराया धमकाया और जनता की प्रापर्टी पर कब्जे कराए। रेंहड़ी-फेरी वालों को लूटा जाता था।
विधानसभा में ये पार्टियां भाजपा की बी टीम के तौर पर काम कर रही हैं।
भाजपा ने पिछले साढ़े चार साल के दौरान जींद जिले में जीरो विकास र्का कराए। भाजपा न पिछड़ों, व्यापारी, छोटे दुकानदार व युवाओं को लूटा। कर्मचारियों सहित सभी के अधिकारों पर डाका डाला। भाजपा राज में कोई ऐसा नहीं जिसे ठगा ना गया हो। इस पार्टी का कोई सगा नहीं है।

रणदीप जैसा काबिल उम्मीदवार किसी के पास नहीं-हुड्डा

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड ने कहा कि उपचुनाव में रणदीप जैसा काबिल उम्मीदवार किसी भी राजनैतिक दल के पास नहीं है, जो पूरी कांंग्रेस पार्टी का उम्मीदवार है। हम सभी के कहने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जींद की जनता की नुमाईंदगी करने भेजा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने झूठे वायदे कर धोखा दिया है। यदि किसी के खाते में 15 लाख रुपए आ गए हों तो वो भाजपा को वोट बेशक दें, बाकि सभी रणदीप के पक्ष में मतदान करें। भाजपा को धोखेबाज बताते हुए उन्होंने कहा कि 154 वायदों में से इस पार्टी की सरकार ने प्रदेश मेंं एक भी पूरा नहीं हुआ। यहांं तक की उम्मीदवार भी वे दूसरी पार्टी से लेकर आए हैं। मैंनेे रणदीप को काम करते हुए नजदीक से देखा है। इसका उदाहरण कैथल के विकास को देखो। रणदीप जैसा व्यक्ति यहां नुमाईंदा बना तो विकास और तरक्की के द्वार खुलेंगे।

बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यापर्ण से शुरू किया प्रचार

शहर के बाजारों में चुनाव प्रचार शुरू करने से पहले कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला समर्थकों सहित रानी तालाब सहित बाबा अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे। बाद में प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा व किरण चौधरी के साथ बाजारों में वोट मांगने पहुंचे। शहर में जाम की स्थिति रही। नामांकन भरने जाते समय कुलदीप
बिश्रोई उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला के सारथी बने। कुलदीप गाड़ी चला रहे थे, जिसमें रणदीप के अलावा कुमारी शैलजा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अशोक तंवर, किरण चौधरी व कैप्टन अजय यादव एक साथ बैठे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *