पांच साल की बच्ची की रेप के बाद की थी हत्या, अब पूरी जिंदगी रहना पड़ेगा जेल में

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Umang Sheoran, Yuva Haryana

पंचकूला में पांच साल की बच्ची से रेप के बाद पत्थर मारकर निर्ममता से हत्या करने के मामले में कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने इस केस में नाबालिग दोषी को उम्रकैद की सजा और पचास हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। इस मामले में ट्रायल शुरु होने के महज दो महीने के अंदर ही सजा का ऐलान कर दिया गया है।

दोषी को इन धाराओं के तहत सुनाई सजा

POCSO एक्ट के सेक्शन 6 के तहत 20 साल की सज़ा व 10 हज़ार रुपए जुर्माने की सज़ा सुनाई गई।

IPC की धारा 376A के तहत 20 साल की सज़ा व 10 हज़ार रुपए जुर्माने की सज़ा सुनाई गई।

IPC की धारा 302 के तहत उम्रकैद(ताउम्र नहीं है स्टेट पॉलिसी के अनुसार) व 30 हज़ार रुपए जुर्माने की सज़ा सुनाई गई।

पंचकूला सेक्टर-14 पंचकूला स्थित लिटल फ्लावर कॉन्वेंट स्कूल के साथ जंगल एरिया में किया था मासूम बच्ची के साथ रेप और फिर बेरहमी से पत्थर सिर पर पटक पटक कर की थी हत्या।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतक बच्ची सेक्टर-14 स्थित लिटल फ्लावर कॉन्वेंट स्कूल के सामने स्थित झुग्गियों में रहती थी। आरोपी इस मासूम बच्ची के पिता के साथ काम करता था।

13 मई 2019 की सुबह वह उसे अपने साथ लेकर गया और स्कूल के साथ के जंगल एरिया में उसका बलात्कार किया। चूंकी बच्ची उसे पहचानती थी इसलिए बलात्कार के बाद आरोपी ने बड़ी ही बेरहमी से बच्ची पर बार-बार पत्थर से वार कर उसकी हत्या कर डाली थी।
करीब डेढ़ बजे आसपास के लोगों ने बच्ची के शव को देखा और परिवार व पुलिस को सूचित किया था। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची थी और आरोपी को गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *