हरियाणा में मास्क और सेनेटाइजर के सरकारी रेट तय, जानिए कितने पैसे ले सकेंगे दुकानदार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Chandigarh

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज सभी जिला उपायुक्तों एवं दवा विक्रेताओं के संगठनों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक की और विक्रेताओं से अनुरोध किया कि वे सभी प्रकार की दवाईयों, मास्क और सैनिटाइजर की आपूर्ति दुरूस्त रखने में अपनी भूमिका अदा करें।

बैठक में बताया गया कि भारत सरकार द्वारा आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत 2 प्लाई मॉस्क की 8 रुपये व 3 प्लाई मॉस्क की 10 रुपये तथा सैनिटाईजर की 200 एम.एल. की कीमत 100 रुपये तय कर दी गई है। इसलिए सभी विक्रेता इन वस्तुओं की कालाबाजारी न करें एवं सरकार द्वारा तय की गई दर पर ही बेचें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी जिले में यदि सैनिटाईजर की कमी है तो संबंधित जिला उपायुक्त अन्य जिलों के निर्माणकर्ताओं या विक्रेताओं से समन्वय स्थापित करके आपूर्ति सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सैनिटाईजर निर्माण के लिए प्रयोग होने वाला कच्चा माल जैसे आइसोप्रोपिल एल्कोहल इत्यादि की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

मुख्यमंत्री के निर्देश व अनुरोध पर सभी दवा विक्रेताओं के संगठनों ने आश्वासन दिया कि सैनिटाईजर, मॉस्क और जरूरतमंद दवाईयों इत्यादि की उपलब्धता सरकार द्वारा नियत दरों पर करवाई जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *