प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी धड़ल्ले से बिक रही हैं गर्भपात की दवाईयां

चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Mukhtiar Happy Singh, Yuva Haryana
Sirsa, 11-04-2018

प्रशासन भले ही प्रसव से पूर्व लिंग जांच रोकने के लिए कितने भी अभियान चला ले, लेकिन बावजूद इसके कुछ लोगों की मानसिकता में कोई बदलाव नहीं आया है। जी हां, अभी भी कई जगहों पर गर्भपात में काम आने वाली दवाईयों को धड़ल्ले से बेचा जा रहा है।

ऐसा ही एक मामला सामने आया है, सिरसा के गांव भम्बूर का। जहां एक मेडिकल स्टोर पर गर्भपात की दवाईयां बेची जा रही थी। गुप्त सूचना के आधार पर गांव के मेडिकल स्टोर पर छापा मारा गया। स्वास्थ्य व औषधि विभाग और CIA स्टाफ ने छापेमारी की।

इस छापे में 16 एमटीपी किट बरामद हुई। मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रग्नेंसी यानी गर्भपात में प्रयुक्त होने वाली यह किट गांव के शिवम मेडिकल पर बेची जा रही थी। छापा मारने वाली टीम ने मेडिकल स्टोर को सील कर दिया और उसके लाइसेंस को भी रद्द करने के आदेश दिए है।

CIA प्रभारी अजय मोर ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद पूरा मामला एएसपी नरेंद्र बिजराणीया के संज्ञान में लाया गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग व औषधि विभाग के अधिकारियों के साथ संयुक्त टीम गठित की। उन्होंने बताया कि मेडिकल स्टोर संचालक किसी और के लाइसेंस पर दवा की दुकान गांव भम्बूर में चला रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *