पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ के शहीदों के परिवारों की मदद करेगा रिलायंस फाउंडेशन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Chandigarh, 16 Feb,2019

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए रिलायंस फाउंडेशन आगे आया है। रिलायंस फाउंडेशन ने कहा है कि पूरा रिलायंस परिवार इस अमानवीय आतंकवादी हमले के खिलाफ 130 करोड़ भारतीयों के साथ खड़ा है। एक नागरिक और कॉरपोरेट समूह होने के नाते हम पूरी तरह से अपने सुरक्षाबलों और सरकार के पीछे खड़े हैं। ये हमला वीरवार को जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर किया गया था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए हैं।

फाउंडेशन ने इस घटना पर 1.3 अरब भारतीयों की तरफ से आक्रोश जाहिर किया है। रिलायंस फाउंडेशन ने कहा है कि ‘‘दुनिया की कोई भी ताकत भारत की एकता को खत्म नहीं कर सकती और न ही इंसानियत के दुश्मन आतंकियों को हराने के हमारे संकल्प को कमजोर कर सकती है।’’

फाउंडेशन ने कहा हे कि ‘‘शोक की इस घड़ी में हम शहीदों के परिवारों के साथ हैं। ये देश शहीदों के बलिदान और बहादुरी को कभी नहीं भूलेगा। हम घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।”

रिलायंस फाउंडेशन ने शहीदों के प्रति अपने सम्मान को व्यक्त करते हुए शहीदों के बच्चों की शिक्षा का पूरा दायित्व और उनके रोजगार की जिम्मेवारी लेने की अपनी तत्परता जाहिर की है। उनके परिवारों की आजीवका का दायित्व भी फाउंडेशन लेने के लिए तैयार है। अगर जरूरत हो तो हमारा हॉस्पिटल घायल हुए जवानों को बेहतर इलाज देने के लिए तैयार है। हम उस हर दायित्व को पूरा करना अपनी जिम्मेदारी समझते हैं जो कि सरकार हमारे देश के सैन्य बलों के लिए हमारे कंधों पर डालती है।

गौरतलब है कि रिलायंस फाउंडेशन, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का हिस्सा है। इसका मकसद देश के विकास की चुनौतियों से निपटने में प्रेरणादायी भूमिका निभाना और उसका स्थायी समाधान निकालना है। रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर और चेयरपर्सन नीता अंबानी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *