पेंशन के लिए बुजुर्ग काट रहे एक गांव से दूसरे गांव के चक्कर, आखिर में लगा दिया जाम

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा

Pardeep Dhankar, Yuva Haryana
Bahadurgarh, 02 July, 2018

प्रदेश की मनोहर सरकार लोगों को  सरकार द्वारा चलाए जा रही योजनाओं का सीधा फायदा लोगों तक पहुंचाने का कितना ही दम भरती हो, लेकिन  इन दावों की हकीकत  कुछ और ही है । सरकार  योजनाएं तो लोगों के फायदे के लिए चला रही है लेकिन विभिन्न विभागों के अधिकारी सरकार की योजनाओं पर पलीता लगा रहे हैं। इसी का नजारा  आज बहादुरगढ़ में भी देखने को मिला। बुढ़ापा पेंशन नहीं मिलने के कारण  बुजुर्गों को चिलचिलाती धूप में सड़क जाम कर  अपना विरोध जताना पड़ा।

बहादुरगढ़ में बुढ़ापा पेंशन नहीं मिलने से नाराज बुजुर्गों ने बहादुरगढ़ झज्जर रोड पर जाम लगा दिया। लोवा खुर्द गांव के बुजुर्ग 4 महीने से बुढ़ापा पेंशन नहीं मिलने से नाराज हैं और उन्होंने सड़क जाम कर अपनी नाराजगी जाहिर की है। दरअसल बुजुर्गों का कहना है कि उन्हें पिछले 4 महीने से बुढ़ापा पेंशन नहीं मिल रही है। इसके पीछे कारण यह है कि गांव के डाकखाने में उन्हें पेंशन दी जाती है। जहां पर बहुत भीड़ होती है और गांव के डाकखाने में स्टाफ भी बेहद कम है। जिसके चलते लाभान्वित बुजुर्ग पेंशन नहीं ले पाते।

वही गांव के ही बैंक में बुजुर्गों ने खाता खुलवाने के लिए भी अप्लाई कर रखा है। लेकिन बैंक वाले अपनी मनमर्जी चला रहे हैं और अब तक किसी भी बुजुर्ग का खाता नहीं खोला है। इसी परेशानी के कारण बुजुर्ग पिछले 3-4 महीने से लगातार धक्के खाने को मजबूर हो रहे हैं। आखिरकार उन्होंने सड़क जाम करके ही अपना गुस्सा जाहिर किया है। बुजुर्गों की मांग है कि उनके खाते बैंक में खोल दिए जाएं ताकि उन्हें आराम से पेंशन मिल सके। जाम की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और बुजुर्गों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया।

बीडीपीओ रामफल ने बुजुर्गों को आश्वासन दिया। साथ ही बैंक के अधिकारियों को जल्द से जल्द खाता खोलने और आगे से बैंक के माध्यम से बुजुर्गों को पेंशन देने की बात कही। इसके साथ ही बुजुर्गों की पिछले 3 महीने की रुकी हुई पेंशन को दिलवाने के लिए भी डाकखाना प्रबंधक को आदेश जारी किए गए। जिसके बाद बुजुर्ग शांत हुए और 2 घंटे सड़क पर बैठने के बाद वापस घर चले गए। आब आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का फायदा लेने के लिए किस तरह लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *