रोडवेज हड़ताल को लेकर मैराथन मंथन खत्म, बातचीत रही विफल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

हरियाणा रोडवेज की तालमेल कमेटी और सरकार के बीच बातचीत चौथे दौर की बातचीत में सहमति नहीं बन पाई है जिसके चलते यूनियन के नेता बाहर निकल आये हैं। बैठक के बाद यूनियन के नेता इंद्र सिंह बढ़ाना ने बताया कि बैठक में सरकार के अफसरों ने रोडवेज विभाग को निगम में बदलने की बात कही जिसके बाद बातचीत का कोई औचित्य नहीं बनता है।

उन्होंने कहा कि रोडवेज की हड़ताल जारी रहेगी वहीं सरकार की तरफ से कोई बातचीत करे तो वो तैयार हैं।

 

सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के मुताबिक कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री के स्तर पर ही बात बनने की बात कही है। सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव आरके खुल्लर जहां बस चलाने को लेकर दबाव बना रहे हैं।

इधर अधिकारियों का कहना है कि सरकार कल से सभी जगह पर रोडवेज की बसों को चलाएगी ओर सभी जगहों पर डीसी रेट पर ड्राइवर की भर्ती करेगी। इसके अलावा आउटसोर्सिंग पॉलिसी2 के तहत भी आवेदन मांगे गए हैं उनको भी जल्द ही भर्ती किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी इतनी है कि भर्ती तो बहुत जल्दी हो सकती है।

वही यूनियन कि तालमेल कमेटी किलोमीटर आधारित बसों के टेंडर रद्द करने और उसकी फिर से जांच करने की मांग कर रही है।

इसी को लेकर आपसी कहासुनी भी बैठक के दौरान हुई है लेकिन यूनियन के नेता अधिकारियों की बात सुनकर बाहर आते हैं और थोड़ी देर बाद फिर से सरकार के अधिकारी अंदर बुलाकर बैठक करते हैं लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल पा रहा है।

इधर सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती है । बिजली निगम के कर्मचारी आज रात से हड़ताल करने का एलान कर दिया है। इधर पुलिस एसोसिएशन समेत कई संगठनों ने रोडवेज के समर्थन का एलान कर दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *