हरियाणा में रोडवेज कर्मचारियों ने किया चक्का जाम का ऐलान, सोनीपत में कल से दो दिवसीय सम्मेलन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana

हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों ने चक्का जाम का एलान कर दिया है। आज इंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि रोडवेज कर्मचारियों ने अपनी मांगों को मनवाने के लिए 8 जनवरी को चक्का जाम का फैसला किया है।

रोड़वेज वर्कर्स यूनियन का16वां राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन 14-15 दिसम्बर को सोनीपत में होगा। किलोमीटर स्कीम रद्द करने व 8 जनवरी की हड़ताल सहित एक दर्जन मुद्दों पर सम्मेलन में होगी चर्चा।सम्मेलन में प्रदेश के चुनें हुए 560 प्रतिनिधि एवं आब्जरवर भाग लेंगे।

हरियाणा रोड़वेज वर्कर्स यूनियन सम्बन्धित सर्व कर्मचारी संघ का 16वां द्विवार्षिक राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन 14-15 दिसम्बर को सर छोटू राम धर्मशाला सोनीपत में होगा।सम्मेलन में प्रदेश के सभी डिपूओं के चुनें हुए 560 प्रतिनिधि एवं आब्जरवर भाग लेंगे।

यूनियन के प्रदेश महासचिव सरबत सिंह पूनिया ने बताया सम्मेलन की सफलता के लिए अनेक कमेटियां युद्धस्तर पर जुटी हुई हैं। शहर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। सम्मेलन में कई अहम् मुद्दों पर चर्चा होगी,जिनमें प्रमुख मुद्दे सार्वजनिक परिवहन सेवा का विस्तार करने।स्थाई रोजगार का प्रबंध करने।

हरियाणा रोड़वेज में किलोमीटर स्कीम रद्द करने व निजीकरण,ठेका प्रथा पर रोक लगाने।प्रदेश की बढती आबादी अनुसार विभाग में 14हजार सरकारी बसें शामिल करने।पुरानी पैंशन स्कीम बहाल करने।वर्तमान चुनौतियां व यूनियन की भूमिका।जन सेवाओं पर सरकार का रूख शिक्षा,स्वास्थ्य,बिजली,पानी व परिवहन आदि तथा सयुंक्त संघर्ष के महत्व पर विस्तार से चर्चा के अलावा कर्मचारियों की लम्बित मांगों पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा सम्मेलन की शुरुवात राज्य प्रधान इन्द्र सिंह बधाना द्वारा ध्वजारोहण के साथ की जाएगी।सम्मेलन में उपस्थित प्रतिनिधियों का स्वागत कमेटी के अध्यक्ष श्रद्धानंद सोलंकी करेंगे। सम्मेलन का उद्घाटन सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान सुभाष लाम्बा करेंगे।

मुख्य वक्ता आल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फैडरेशन के राष्ट्रीय सचिव का० चन्द्रशेखर व सीटू के प्रदेश महासचिव जयभगवान होंगे।सम्मेलन में हरियाणा रोड़वेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के सभी सदस्यों के अलावा पडोसी राज्यों के रोड़वेज नेताओं को आमंत्रित किया गया है।उन्होंने कहा सम्मेलन में पिछले तीन वर्षों के आन्दोलन व गतिविधियों की रिपोर्ट महासचिव सरबत सिंह पूनिया द्वारा व वित् की रिपोर्ट कोषाध्यक्ष नंद लाल कम्बोज द्वारा पेश की जाएगी।

सम्मेलन में 8 जनवरी 2020 को राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल करने सहित एक दर्जन प्रस्ताव पास किये जाएंगे। उन्होंने कहा सम्मेलन के अन्तिम दिन आगामी दो वर्ष के लिए नई राज्य कमेटी का चुनाव किया जाएगा। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य महासचिव सतीश सेठी के समापन भाषण के साथ सम्मेलन समाप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *