रोडवेज विभाग को चूना लगा रहा था कंडक्टर, फ्लाइंग को चकमा देकर हुआ फरार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष
Yuva Haryana
Bhiwani, 19 Nov, 2018
भिवानी रोङवेज विभाग के टीएम (यातायात प्रबंधक) ने एक मुनाभाई कंडेक्टर को मौके पर काबू किया जो अपने ही विभाग को चूना लगा कर खुद की जेब गर्म कर रहा था। हालांकि पूछताछ के दौरान आरोपी कंडक्टर फरार हो गया। अब टीएम ने आरोपी कंडक्टर के खिलाफ जांच शुरु कर दी है।
हरियाणा रोङवेज विभाग कभी घाटे के चलते तो कभी निजीकरण और कभी हङताल को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहता है। इसके चलते भिवानी में नया मामला सामने आया है, जहां एक कंडक्टर विभाग को चूना लगा कर खुद की जेब भर रहा था। रोङवेज के टीएम को शिकायत मिली थी कि एक कंडक्टर यात्रियों से पैसे तो ले रहा है लेकिन टिकटें नहीं दे रहा। शिकायत के आधार पर टीएम ने अपनी टीम को छापेमारी के लिए तैयार किया।
सूचना के आधार पर टीएम की टीम ने दादरी डिप्पो की एक बस को भिवानी से रवाना होने के बाद कुछ दूरी पर दादरी गेट के पास चैक किया। इस दौरान टीम ने कंडेक्टर का बैग लेकर पुछताछ शुरु की तो वो बैग छोङ कर मौके से भाग गया। टीम को कंडेक्टर के बैग में कुछ पुरानी टिकटें मिली और कई यात्रियों ने बताया कि उन्हे किराये के पैसे तो दिए पर उन्हे टिकटें नहीं दी गई।
टीएम भरत परमार ने बताया कि दादरी डिप्पो की बस नंबर एचआर-61 5450 को दादरी गेट के पास उनकी टीम ने चैक किया तो इस बस का कंडेक्टर नरेश कुमार बैंग छोङ कर फरार हो गया। उन्होने बताया कि आरोपी कंडेक्टर के बैग से 135 रुपये की पुरानी टिकटें मिली है और कुछ यात्रियों से 90 रुपये किराये के ले लिए पर उन्हे टिकटें नहीं दी गई। टीएम ने बताया कि आरोपी कंडेक्टर के बारे में पुरा जानकारी जुटाई जा रही है और उनके खिलाफ विभागिय जांच शुरु कर दी है।
फिलहाल प्रारंभिक जांच में कंडेक्टर के सैंकङों रुपये का गबन सामने आया है। ये चालक यात्रियों को टिकटें दे कर उनके उतरने के दौरान उन्हे वापस ले लेता और फिर वापस किसी दूसरे यात्रि से पैसे लेकर यही टिकटें दे देता। अब सवाल उठता है कि ये छापेमारी कब तक जारी रहेगी और कितने मुन्नाभाई विभाग के लपेटे में आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *