हरियाणा रोडवेज कर्मचारी देंगे शहीदों के आश्रितों को एक दिन का वेतन, महानिदेशक को लिखेंगें पत्र

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Chandigarh, 19 Feb,2019

हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों ने पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद जवानों के आश्रितों को अपना एक दिन का वेतन देने का फैसला किया है। रोडवेज कर्मचारी जल्द ही रोडवेज महानिदेशक को एक दिन का वेतन शहीद परिवार फंड में डालने के संबंध में पत्र सौंपेंगे। ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के प्रधान हरिनारायण शर्मा और महासचिव बलवान सिंह दोदवा ने कहा कि विभाग अगर इससे ज्यादा मदद करना चाहे तो वह इसके लिए भी तैयार है।

वहीं पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि स्वरूप 20 फरवरी को हरियाणा राजभवन में होने वाले रात्रि भोज को रद्द कर दिया गया है। हरियाणा में बजट सत्र के पहले दिन विधायकों को राजभवन में रात्रि भोज दिया जाता था। 21 फरवरी को विधानसभा में बजट सत्र शुरू हो रहा है, इसलिए 20 फरवरी की रात को राजभवन में रात्रि भोज दिया जाना था, जिसे राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने पुलवामा हमले में जवानों की शहादत के शोक स्वरूप रद्द कर दिया है।

सोमवार को 55 आरआर बटालियन के अधिकारी और तीन जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने श्रद्धांजलि दी। उन्होंने रेवाड़ी के गांव राजगढ़ के सिपाही हरि सिंह की शहादत पर संवेदना जताते हुए कहा कि हरियाणा के रणबांकुरों ने हमेशा देश की माटी के लिए कुर्बानी दी है और हम इस पर गर्व करते हैं।