रोडवेज यूनियनों का विभाग को अल्टीमेटम, एक भी कर्मचारी को हटाया तो होगा बड़ा आंदोलन

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें रोजगार सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 08 August, 2018

हरियाणा रोडवेज कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति की आपात बैठक आज जींद में संपन्न हुई । बैठक की अध्यक्षता संयुक्त संघर्ष समिति के नेता वीरेंद्र सिंह धनखड़ व इंदर सिंह बधाना ने संयुक्त रूप से की तथा संचालन सरबत सिंह पुनिया ने किया । बैठक में रोडवेज की हड़ताल की समीक्षा की गई ।

संघर्ष समिति के नेताओं ने बताया कि गत दिवस पूरे प्रदेश में रोडवेज की बहुत बड़ी कामयाब हड़ताल की गई । इतनी बड़ी हड़ताल से सबक लेकर सरकार को बातचीत के जरिए कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करना चाहिए था लेकिन सरकार घमंड में आकर उल्टे कर्मचारियों का उत्पीड़न करना चाहती है इसी के तहत बौखलाहट में रोडवेज के 1628 चालकों को सेवा भंग के नोटिस दिए गए जिसकी संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा कड़े शब्दों में आलोचना की गई उन्होंने कहा कि इस प्रकार की कार्रवाई करके सरकार अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है इसे रोडवेज के कर्मचारी किसी भी सूरत में सहन नहीं करेंगे ।

फतेहाबाद डिपो में भी GM द्वारा हड़ताली कर्मचारी नेताओं का DO लिखा गया है इसी प्रकार अन्य डिपो में भी उत्पीड़न करने की कोशिश की गई है । संघर्ष समिति नेताओं ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि नए चालकों की नौकरी के साथ यदि कोई सरकार ने छेड़छाड़ की व किसी कर्मचारी या किसी कर्मचारी नेता पर कोई कार्रवाई की गई तो रोडवेज कर्मचारी निर्णायक आंदोलन करेंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

उन्होंने कहा कि उत्पीड़न की कार्यवाही के विरोध में प्रदेश के प्रत्येक डिपो में 10 अगस्त को जोरदार विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे। तथा प्रदेश के किसी भी डिपो में चालकों की सेवा भंग या अन्य उत्पीड़न की कोई कार्रवाई की गई उसी दिन सरकार के खिलाफ कोई भी बड़ा जोरदार आंदोलन किया जाएगा । इसके अलावा संघर्ष समिति नेताओं ने रोडवेज के बहादुर कर्मचारियों को बड़ी हड़ताल करने के लिए क्रांतिकारी बधाई दी तथा सहयोग के लिए प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त किया।

मीटिंग में इंदर सिंह भदाणा, वीरेंद्र सिंह धनखड़, सरबत सिंह पुनिया, पहल सिंह तवर,ओमप्रकाश ग्रेवाल नरेंद्र राम आसरे यादव, रणवीर शर्मा नंदलाल कंबोज,दीपक बल्हारा व शमशेर सिंह सिरमौर आदि उपस्थित थे l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *