हरियाणा रोडवेज यूनियनों ने 5 दिसंबर को बुलाई बैठक, एक बार फिर आंदोलन के संकेत

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 30 Nov, 2018

हरियाणा रोडवेज यूनियनों और सरकार के बीच फिर टकराव के हालात पैदा हो गए हैं। अब ग्रामीण इलाकों में बसों के रात्रि ठहराव के आदेश जारी होने के बाद यूनियनों ने पांच दिसंबर को रोहतक में बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इसबैठक में एक बार फिर जनता से रायशुमारी के बाद आंदोलन खड़ा किया जा सकता है।

आज तालमेल कमेटी की तरफ से संयुक्त प्रैस ब्यान में बताया परिवहन विभाग के उच्चाधिकारियों ने एक बार फिर ग्रामीण जनता को राम भरोसे छोड़कर गांव में रात्रि ठहराव करने वाली बसों को बंद करने का महाप्रबंधकों को आदेश दिया है। उन्होंने कहा प्रदेश की 70 प्रतिशत ग्रामीण जनता व छात्र-छात्राएं स्कूल-कालेज में शहरों व कस्बों में जाने के लिए हरियाणा रोडवेज की बसों पर निर्भर है।

कर्मचारी नेताओं ने कहा गांव में बसों का रात्रि ठहराव बंद करने से यात्रियों को देर सायं गन्तव्य स्थान पर पहुंचने की दिक्कत होगी, वहीं पर सुबह गांव से जाने वाले यात्रियों व छात्र-छात्राओं को स्कूल-कालेज में जाने की भारी परेशानी होगी। उन्होंने बताया अगर गांव से डिपुओं में बसें वापसी जाएंगी व सुबह डिपुओं से गांव में बसें जाएंगी तो बसें खाली जाने पर विभाग को भारी घाटा होगा। तालमेल कमेटी नेताओं ने कहा चालक-परिचालकों की भर्ती किए बिना ओवरटाइम समाप्त करने से पहले ही परिवहन व्यवस्था पूरी तरह से गड़बड़ा चूकी है। जबकि तालमेल कमेटी द्वारा 45 दिन के लिए ओवरटाइम का लाभ लिए बिना पुरी ड्यूटी करने बारे सरकार व महानिदेशक को पत्र लिख चुकी है, परन्तु कर्मचारियों के सुझाव को मानने की बजाय ग्रामिक क्षैत्रो में बसों का रात्रि ठहराव बंद करके परिवहन विभाग ने एक ओर तुगलकी फरमान जारी करके यात्रियों एवं छात्र-छात्राओं को अपंग करने का काम किया है।

उन्होंने कहा सरकार द्वारा अपने चहेते लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए 700 प्राइवेट बसें ठेके पर लेनें के निर्णय व ओवरटाइम समाप्त करने के बहाने से परिवहन सेवा कम करने एवं बसों का रात्रि ठहराव बंद करने से सरकार की छवि धूमिल करने में विभाग के उच्च अधिकारी युद्ध स्तर पर जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा जनहित के मुद्दों को लेकर व विभाग में सरकारी बसें बढ़ाने एवं स्थाई भर्ती करने की मांग को लेकर एक बार फिर रोडवेज कर्मचारी आन्दोलन करेंगे। उन्होंने कहा आन्दोलन की घोषणा के लिए हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी की बैठक 5 दिसम्बर को रोहतक में बुलाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *