हरियाणा में प्राइवेट बसों के विरोध में उतरी रोडवेज यूनियन, विरोध का ऐलान

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana

हरियाणा रोड़वेज कर्मचारी तालमेल कमेटी की आपात् बैठक के बाद तालमेल कमेटी नेताओं ने परिवहन मंत्री के किलोमीटर स्कीम के तहत 190 प्राइवेट बसें चलाने के ब्यान पर तीखी प्रतिक्रिया करते हुए कहा रोड़वेज कर्मचारी प्राइवेट बसें चलाने का डटकर विरोध करेंगे। उन्होंने कहा जनता व कर्मचारियों की मांग लगातार सरकारी बसें बढाने की है,फिर भी सरकार अपने चहेते साहूकारों को फायदा पहुंचाने के लिये प्राइवेट बसें ठेके पर लेकर चलाने की जिद्द पर क्यों अड़ी है ?

उन्होंने कहा 510 प्राइवेट बसों के टेंडर प्रकिया में विजिलेंस जांच में 900 करोड़ रुपये का घोटाला साबित होने के साथ विभाग के उच्च अधिकारियों व परिवहन मंत्री को दोषी ठहराया जा चूका है। फिर भी वर्तमान परिवहन मंत्री घोटाले से सबक नहीं लेकर कर्मचारियों को एक बार फिर बड़ा आन्दोलन करने पर मजबूर कर रहे हैं। उन्होंने कहा किलोमीटर स्कीम रद्द करने व विभाग में सरकारी बसें बढाने की मांग को लेकर पिछले साल हुई 18 दिन की हड़ताल में प्रदेश की जनता व तमाम कर्मचारियों व जनसंगठनों का बड़े पैमाने पर समर्थन मिल चूका है।

रोडवेज कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अवकाश में की गई बढ़ोत्तरी

कर्मचारी नेताओं ने कहा एक बार फिर जनता के सहयोग से रोड़वेज कर्मचारी किलोमीटर स्कीम रद्द करने की मांग को लेकर बड़े से बड़ी कुर्बानी देने देने को तैयार है। उन्होंने कहा गुरूग्राम में 5 प्राइवेट बसें किलोमीटर स्कीम के तहत चलाने के सरकार के तुगलकी फरमान व परिवहन मंत्री के ब्यान के विरोध में हरियाणा रोड़वेज कर्मचारी तालमेल कमेटी ने निर्णय लिया है कल 26 दिसम्बर को प्रदेश के सभी डिपूओं में सुबह 10 से 12 बजे तक दो घंटे जोरदार विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

हरियाणा में बसों की नहीं रहेगी समस्या, 190 निजी बसें जल्द उतरेगी सड़कों पर

कर्मचारी नेताओं ने कहा किलोमीटर स्कीम रद्द करने की मांग को लेकर 29 दिसम्बर को कर्मचारी भवन रोहतक में हरियाणा रोड़वेज कर्मचारी तालमेल कमेटी द्वारा राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन किया जाएगा। सम्मेलन में सभी संगठनों के हजारों कार्यकर्ता बढ़-चढ़ कर भाग लेंगे। उन्होंने कहा 8 जनवरी को प्रदेश के 18 हजार कर्मचारी पूर्ण चक्का जाम हड़ताल करेंगे।

राहत की खबर- हरियाणा रोडवेज के बेड़े में शामिल होंगी 150 बसें, खरीद की मिली मंजूरी
तालमेल कमेटी नेताओं ने कहा अगर सरकार की नीयत जनता को बेहतर व सुरक्षित परिवहन सेवा देने की है तो विभाग में बढती आबादी अनुसार 14 हजार सरकारी बसें शामिल करें ताकि आम जनता व छात्र-छात्राओं को परिवहन सेवा मिलने के साथ 84 हजार बेरोजगारों को स्थाई रोजगार मिल सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *