रोहतक हेल्थ यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. ओपी कालड़ा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा
Deepak Khokhar, Yuva Haryana
Rohtak, 26 May, 2018
 
राज्यपाल एवं हेल्थ यूनिवर्सिटी रोहतक के चांसलर कप्तान सिंह सोलंकी ने हरियाणा सरकार की सिफारिश पर वीसी डा. ओपी कालड़ा का कार्यकाल आगामी 3 साल तक बढ़ा दिया है। वीसी ने कहा कि आगामी 3 साल में यूनिवर्सिटी को देश की सर्वश्रेष्ठ बनाएंगे। 
 
डा. ओपी कालड़ा ने 27 मई 2015 को यूनिवर्सिटी के वीसी का पदभार संभाला था। 28 जुलाई 1955 को जन्मे कालड़ा ने वर्ष 1977 मे अलीगढ़ यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की। वर्ष 1981 मे पीजीआई चंडीगढ से एमडी की डिग्री और 1993 मे नैफैरोलोजी में डीएम की। तत्पश्चात उन्होंने यूएसए और यूके मे किडनी डिसिज एवं डायलिसिस के क्षेत्र मे फैलोशिप प्राप्त की। उन्हें वर्ष 2015 में राष्ट्रपति ने प्रतिष्ठित शिक्षक की श्रेणी मे डा. बी.सी. रॉय अवार्ड से सम्मानित किया गया। 
 
वीसी कालड़ा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश सरकार ने यूनिवर्सिटी में कई प्रोजेक्ट को मंजूरी दी है। यूनिवर्सिटी में टीचिंग व नाॅन टीचिंग के क्वार्टर बनाए जाएंगे। वहीं, कैंसर के मरीजों का एडवांस ट्रीटमेंट भी शुरू होगा। इसके लिए सरकार ने 17 करोड़ रूपए मंजूर किए हैं। साथ ही यूनिवर्सिटी में देश की दूसरी सबसे बड़ी मोर्चरी बनेगी, जहां 72 डैड बाॅडी को एक साथ रखने की सुविधा होगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *