रोहतक में बीजेपी के लोकसभा उम्मीद्वार हो सकते हैं पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सुहाग

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 29 May, 2018

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ में बीजेपी ने सेंध लगाने के लिए देश की सेना के अध्यक्ष रहे दलबीर सुहाग को आगे कर सकती है। आज दलबीर सिंह सुहाग ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की तो राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई।

माना जा रहा है कि बीजेपी में पिछले चुनाव के दौरान पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह शामिल हुए थे, तो उनको बीजेपी ने चुनाव लड़वाया था, वहीं अब पूर्व सेनाध्यक्ष दलबीर सिंह सुहाग की इस मुलाकात के बाद अलग-अलग राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं।

बता दें कि पूर्व सेनाध्यक्ष दलबीर सिंह सुहाग झज्जर के गांव बिसान गांव के हैं, यह गांव बेरी विधानसभा क्षेत्र में पड़ता है और रोहतक लोकसभा क्षेत्र में आता है। रोहतक लोकसभा क्षेत्र जाट बहुल इलाका है, और दलबीर सिंह सुहाग भी जाट जाति से संबंध रखते हैं।

इसके अलावा बीजेपी को पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान मात खानी पड़ी थी, लेकिन इस बार बीजेपी यहां पर किसी जाट चेहरे के साथ-साथ मजबूत उम्मीदवार को रणक्षेत्र में लाना चाहती है जो हुड्डा के गढ में सेंध लगाते हुए यहां पर रण जीत जाए।

हालांकि रोहतक लोकसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा रहा है, और यहां पर हुड्डा खेमे के ही नेता लगातार जीत दर्ज करते रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र हुड्डा यहां से मौजूदा सांसद हैं।

वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पिता चौधरी रणबीर हुड्डा यहां पर एक बार सांसद रह चुके हैं जबकि खुद भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी यहां पर  चार बार सांसद रह चुके हैं, जबकि दीपेंद्र हुड्डा यहां पर लगातार तीसरी बार सांसद बने हुए हैं।

2014 के लोकसभा चुनाव की अगर बात करें तो यहां पर दीपेंद्र हुड्डा की जीत में वोटों का मार्जन काफी कम हुआ था, यहां पर कांग्रेस के वोट काफी घट गए थे जबकि बीजेपी को यहां पर काफी ज्यादा वोटों की बढ़त मिली थी हालांकि जीत कांग्रेस ने ही दर्ज की थी। 2014 में कांग्रेस उम्मीद्वार दीपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी के ओम प्रकाश धनखड़ को करीब 1 लाख 70 हजार वोटों से हराया था।

इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी रोहतक के हुड्डा के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी पूर्व सेनाध्यक्ष को सौंपने की तैयारी कर रही है जो पूरे देश की आर्मी और विदेशी दुश्मनों के गढ़ में सेंध लगा चुके हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *