बिहार में लेडी सिंघम के नाम से छाई रोहतक की बेटी IPS निधि अहलावत

Breaking चर्चा में युवा सरकार-प्रशासन

Yuva Haryana
Panchkula (13 April 2018)

हरियाणा के रोहतक जिले के गांव खरकड़ा की रहने वाली निधि रानी अहलावत लेडी सिंघम के रूप में बिहार में मशहूर हो चुकी हैं। हाल ही में सरकार ने उनकी पोस्टिंग भागलपुर के नवगछिया पुलिस जिले के एसपी के रूप में की है। 2014 बैच की आईपीएस अधिकारी निधि रानी अहलावत ने कुर्सी संभालने के साथ ही ऐलान कर दिया है कि इलाके की बेटियां पढ़ेंगी एवं पढ़ाई में उन्हें हर प्रकार की सुरक्षा दी जाएगी। रोहतक के बीईओ ऑफिस के हेड क्लर्क राज सिंह अहलावत की बेटी निधि ने 2014 में यूपीएससी की परीक्षा में 152 रैंक लिया था।

भागलपुर में पोस्टिंग के पहले निधि ट्रेनिंग के दौरान बिहार के झंझारपुर में डीएसपी के रूप में अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है। निधि का मानना है कि स्कूल-कॉलेज या घर से दियारा इलाके की बेटियां सुरक्षित घर आ सके ताकि वह पढ़ लिखकर नवगछिया बिहार का नाम देश भर में रोशन कर सकें। वह पढ़ाई के जरिए अपराध को नियंत्रित करेंगी और समाज में बदलाव की बयार बहेगी।

निधि रानी अहलावत नवगछिया पुलिस जिला बनने के 26 वर्ष के बाद 28वीं एसपी बनी है और वह इस जिले की पहली महिला एसपी हैं। निधि का एक भाई और एक बहन है। निधि की पहली पोस्टिंग प्रमोशन के दौरान पटना में हुई थी। वहां उन्होंने काफी अच्छा काम किया था। सोशल मीडिया के जरिए निधि अपराधियों को कंट्रोल करने में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें-

हरियाणा आएंगे प्रधानमंत्री, ग्राम स्वराज अभियान का करेंगे समापन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *