रेवाड़ी में कल खुलेगा रोटी बैंक, एसपी ने झुग्गी झोपडी के बच्चों को फल व स्टेशनरी वितरित की

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन स्थानीय हरियाणा हरियाणा विशेष

Ajay Atri, Yuva Haryana

Rewari, 6 Sep, 2018

पुलिस लाईन रेवाडी में 7 सितंबर को सीपीसी कैटींन व रोटी बैंक शुभारंभ किया जाएगा। यह जानकारी आज पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल ने  रैडी टू हैल्प (आरटीएच) द्वारा चलाए जा रहे झुग्गी झोपडी के गरीब बच्चों को फल व स्टेशनरी वितरित करने के बाद दी।

पुलिस अधीक्षक ने स्कूल के बच्चों के लिए कहा कि वे कडी मेहनत व लगन के साथ पढाई करें, ताकि वे भी अच्छे नागरिक बनकर देश का नाम रोशन कर सके। इस स्कूल में शिक्षा के साथ खेलकूद व अन्य गतिविधियों पर भी जोर देने की जरूरत है।

इसके लिए जिला पुलिस मदद करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि आटीएच संस्था ने झुग्गी झोपडी के बच्चों को शिक्षा देने के लिए जो स्कूल चलाया है, इसके लिए संस्था के प्रभारी विजय सैनी बधाई के पात्र है।

दुग्गल ने कहा कि समाज में अलग से जो कार्य करता है, उसकी पहचान किसी से छुपी नहीं रहती। आरटीएच ने झुग्गी झोपडी के बच्चों को शिक्षा देने की जो मुहिम चलाई है, यह एक सराहनीय पहल है। इस मौके पर उन्होंने इन बच्चों को फलाहार के साथ- साथ स्टेशनरी भी वितरित की।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एडीजीपी श्रीकांत जाधव के प्रयास से रेवाड़ी में रोटी बैंक खोला जा रहा है। उनकी सोच है कि सैकडो इंसान जो पेट नहीं भर सकते, उनके लिए भोजन कराया जाए।

उन्होंने मधुबन में भी रोटी बैंक की शुरूआत की थी, जिसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिले है। इसी को ध्यान में रखते हुए रेवाड़ी में रोटी बैंक पुलिस द्वारा खोला जा रहा है।

दुग्गल ने बताया कि 450 परिवार पुलिस लाईन व सदर में रहते है। प्रत्येक परिवार से दो-दो रोटी प्रतिदिन एकत्रित करके और आपसी सहयोग से सब्जी, दाल का प्रबन्ध कर उन लोगों तक खाना पहुंचाया जाएगा, जिसको खाने की जरूरत है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *