महिला सब इंस्पेक्टर से अधिकारी ने की छेड़छाड़, तनाव के कारण हुआ गर्भपात

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Ambala, 08 Mar, 2019

महिला सशक्तिकरण और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान खोखले नजर आते हैं। इसी का एक ताजा उदाहरण अंबाला में सामने आया है, जहां रेलवे सुरक्षा बल में कार्यरत महिला सब इंस्पेक्टर से असिस्टेंट कमिश्नर रैंक के एक अधिकारी ने छेड़छाड़ की है।

इस कारण तनाव में आने से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया। इसकी शिकायत करने पर अफसरों ने भी इसे गंभीरता से नहीं लिया बल्कि महिला पर ही विभागीय जांच के आदेश दे दिए।

इसके बाद जब महिला ने अपने इस्तीफे की धमकी दी तो, उत्तर रेलवे के दिल्ली स्थित मुख्यालय ने जांच के आदेश दिए और आरोपित अधिकारी का तबादला करीब दो हजार किमी दूर कर दिया गया।

दरअसल जुलाई,2018 में आरपीएफ के डीआईजी एएन मिश्रा को कालका-शिमला सेक्शन के निरीक्षण के लिए आने थे। इस दौरान डीआईजी की गाड़ी को स्टार लगा रही महिला सब इंस्पेक्टर के साथ असिस्टेंट कमिश्नर ने अश्लील हरकत कर दी, इस दौरान वहां दूसरे कर्मचारी भी खड़े थे। इस हरकत पर जब महिला सब इंस्पेक्टर ने आपत्ति दिखाई तो, अधिकारी ने उसे रेस्ट हाउस में आने के आदेश दे दिए।

इस पर महिला सब इंस्पेक्टर ने अंबाला के अधिकारीयों को इस मामले की शिकायत की तो, उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। बल्कि महिला सब इंस्पेक्टर से ही पोस्ट की ड्यूटी छीनकर उसे अंबाला छावनी में लगा दिया गया। इसके चलते महिला तनाव में आ गई और उसका तीन माह का गर्भ गिर गया।

इसके बाद महिला अपने उच्च अधिकारीयों से मिली और इस्तीफे की धमकी दी, तब महिला की सुनवाई हुई। इसके बाद उच्च अधिकारीयों ने सीनियर कमांडेंट रैंक की महिला अधिकारी प्रियंका को जांच के आदेश दिए। महिला अधिकारी प्रियंका ने जांच पूरी करने के बाद अपनी रिपोर्ट उच्च अधिकारीयों को सौंपंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *