नकली कंपनी बनाकर रुपये डबल करने का दिया लालच, 70 लाख की कर दी ठगी

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Yamunanagar

मल्टीपर्पज स्मार्ट वॉलेट को-ओपरेटिव सोसायटी के नाम से बनी एक फ्रॉड कंपनी ने करीब 70 लाख ठग लिए हैं। आरडी व एफडी में पैसा निवेश कर एक साल में पैसे दोगुने करने का लालच देकर कई महिलाओं से ठगी कर ली गई। तय समय पर जब पैसा नहीं मिला तो महिलाएं कंपनी के ऑफिस में पहुंची तो उन्हें धमकाकर भगा दिया गया। महिलाओं का आरोप है कि कई अन्य लोगों से भी इसी तरह से ठगी की गई है। कुल मिलाकर करीब 70 लाख रुपये ठगे गए हैं।
रीना के चार लाख रुपये, सुमन के 90 हजार, रेखा के दो लाख जसबीर के छह लाख और रतन के डेढ़ लाख रुपये इस कंपनी में फंसे हुए हैं। पुलिस को दी शिकायत में इन्हीं लोगों के नाम लिखे हुए हैं।
एक पीड़िता रीना के अनुसार गांव में दराजपुर निवासी विकास व मनोज आए थे। उन्होंने बताया कि यमुनानगर में वर्कशॉप रोड पर मल्टीपर्पज स्मार्ट वॉलेट कोऑपरेटिव सोसायटी के नाम से फर्म है। इसमें पैसा निवेश करने पर अच्छा रिर्टन मिलेगा। यहां पर जमा पैसे को आरडी व एफडी में लगाया जाएगा, जिससे वह एक साल में दोगुना हो जाएगा। रीना ने उनकी बातों में आकर चार लाख रुपये का निवेश कर दिया। इसी तरह से रीना ने आगे अपने जानकारों को निवेश करने के लिए कहा। दौलतपुर की सुमन, रेखा रानी, जसबीर व रतन ने भी सोसायटी में पैसे लगा दिए। इन्हें भी एक वर्ष में पैसा डबल करने का लालच दिया गया।
रीना ने बताया कि मल्टीपर्पज स्मार्ट वॉलेट कोऑपरेटिव सोसायटी की संचालिक चोपड़ा गार्डन निवासी नीरू चोपड़ा है। उसके पति अजय व ससुर गिरधारी भी साथ हैं। उन्हें भी एक साल के बाद पैसा डबल करने का लालच दिया गया। एक साल बीतने के बाद भी जब उनका पैसा वापस नहीं आया तो वह दफ्तर में गए। जहां उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला।
जांच अधिकारी अमरजीत सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *