दहेज में एक करोड़ और जगुआर कार मांगी, दुल्हन बारात का करती रही इंतजार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा
Manoj Kumar, Yuva Haryana
Faridabad, 23 June, 2018
फरीदाबाद सराय ख्वाजा क्षेत्र से दहेज का हाई प्रोफाईल मामला सामने आया है जहां लडकी पक्ष ने सराय ख्वाजा थाने में पुलिस को शिकायत दी है कि उन्होंने बेटी की शादी कापसहेड़ा नई दिल्ली निवासी स्वप्निल के साथ तय की थी। 16 जून को लड़की पक्ष लगन लेकर लड़के के घर गये थे, जहां उन्होंने अपनी हैसियत के मुताबिक खर्च किया।
आरोप है कि अगले दिन लड़की पक्ष ने फोन कर खर्च की गई  रकम को नाकाफी बताते हुए एक करोड़ रुपये व जगुआर कार दिए जाने की मांग की। लडकी पक्ष ने अपनी हैसियत के अनुसार कहा कि विदाई पर वह और खर्च कर देंगे, मगर लड़की पक्ष एक करोड़ रुपये नकद दिए जाने पर ही अड़ गया। बातचीत चलती रहीं लड़की पक्ष को उम्मीद थी कि मामला सुलझ जाएगा, इसलिए वे शादी की तैयारियों में जुटे रहे। बडखल झील के पास शादी के लिए बैंक्वेट हॉल भी बुक कर दिया गया।

बृहस्पतिवार 20 जून की रात बारात आनी थी। वधू पक्ष पूरी तैयारी के साथ इंतजार करता रहा, मगर बरात नहीं आई। आखिर फोन करके पूछा गया तो वर पक्ष ने अपनी मांग दोहरा दी और बरात लेकर आने से साफ इंकार कर दिया। 
 
आरोपियों ने एक करोड़ रूपये और जेगुआर कार की डिमांड कर दी जिसको वह पूरा नहीं कर सके तो दूल्हा पक्ष बरात लेकर उनके घर नहीं पहुंचा ,उन्होंने शादी की पूरी तैयारी कर रखी थी, अब दुल्हन और दुल्हन के पिता आरोपियों के खिलाफ सख्त -सख्त क़ानूनी कारवाही चाहते है। 
 
मेरी शादी ऐसे दहेज़ लोभियो के साथ नहीं हुई यह अच्छा हुआ अन्यथा आरोपी उसके साथ दहेज़ की मांग को लेकर किसी भी हद तक जा सकते थे। दुल्हन चाहती है की समाज में ऐसे लोगों का बहिष्कार होना चाहिए। 
 
वहीं इस मामले में सराय ख्वाजा थाना प्रभारी महेश कुमार का कहना है कि उन्होंने दूल्हे ,दूल्हे की माँ के अलावा 6 सदस्यों के खिलाफ दहेज व रुपयों के लिए दबाव बनाने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है, मामले की जांच की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *