‘नच ले इंडिया सीजन- 3’ में कैथल की रूहानी ने बिखेरा जलवा, राष्ट्रीय स्तर पर प्राप्त किया प्रथम स्थान

Breaking चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Kaithal, 5 June, 2018

नच ले इंडिया सीजन- 3 में कैथल की रूहानी ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया। रूहानी ने यह स्थान 9 वर्ष से 12 वर्ष के बच्चों के ग्रुप में प्राप्त किया है।राष्ट्रीय स्तर की ये प्रतियोगिता इस बार कुरुक्षेत्र में हुई थी।

राष्ट्रीय स्तरीय चयन के लिए कुरुक्षेत्र में 2-3 जून को कार्यक्रम आयोजित किया गया था।  इसमें देश भर से 350 बच्चे चयनित किए गए।

बता दें कि सिर्फ हरियाणा भर से 100 कलाकारों का चयन किया गया था। कार्यक्रम में अपनी प्रतिभा के रंग बिखेरने वाले सभी कलाकारों को प्रदेश स्तरीय प्रमाण पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया।

रूहानी ने बताया कि वह घर पर समय निकालकर कम से कम 2 घंटे डांस अवश्य करती है और 2 घंटे को अपने डांस एकेडमी में दिनेश सर के सानिध्य में डांस सीखती है। उसकी फेवरेट डांसर माधुरी दीक्षित है, क्योंकि माधुरी दीक्षित का इंप्रेशन और डांस करने का स्टाइल उसे बहुत अच्छा लगता है।

रूहानी की मां ने बताया कि उनकी बेटी गॉड गिफ्टेड है। जब वह 4 साल की थी, तभी से उसकी डांस के प्रति रुचि देखने को बनती थी। रूहानी पढ़ाई के साथ- साथ डांस के लिए भी समय निकाल लेती है।

 

डांस प्रतियोगिता में अव्वल रही  रूहानी ने बताया कि वह पिछले चार सालों से लगातार डांस की तैयारी कर रही है। कैथल की एक अकादमी के साथ- साथ दो घंटे घर पर भी समय निकालकर डांस करती है।

उसे पंजाबी, हिंदी, वेस्टर्न, हिपहॉप, तांडव जैसे सभी डांस आते हैं। वहीं उसकी मां कहती है कि बच्चों को ऑलराउंडर होना चाहिए। जिसके कारण वह सभी तरह के डांस की तैयारी करती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *