शमशान घाट में साधु की संदिग्ध मौत, पुलिस ने हत्या का किया केस दर्ज

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष
Rajeev Sultania, Yuva Haryana
Kanina, 18 Oct, 2018
कनीना बस स्टैंड के पीछे बने शमशान घाट में गुरुवार को एक साधु का शव मिला। जिसकी सूचना आस-पास के लोगों को मिलने पर सनसनी फैल गई। कनीना सिटी पुलिस ने मौके पर पंहुचकर शव को कब्जे में लेकर जांच कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस व बाजार के लोगों ने मौके पर पंहुचकर देखा तो मृत साधु के शरीर पर लाठी-डंडो से मारपीट के निशान मिले हैं।
नंगे बदन मृत पड़े पड़े इस साधु के कुछ दूरी पर शराब की खाली बोतलें, चप्पल, डंडे व साधु के कपड़ों व बैग की जली हुई राख भी मिली है। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि साधुओं ने पहले शराब का सेवन किया ओर बाद में मारपीट की जिससे साधु की मोत हो गई। साधु की पहचान नहीं हुई है। पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के लिए दो अन्य साधुओं को हिरासत में लिया है।
ये साधु सुबह करीब 9 बजे शमशान घाट का गेट खोलकर अंदर जाने लगे तो दूसरे ने पहले का हाथ पकडक़र आगे खींच लिया। आसपास के दुकानदार यह नजारा देखकर गेट के समीप गए तो साधु पड़ा दिखाई दिया। दुकानदारों ने इस घटना की जानकारी सिटी पुलिस थाने व डीएसपी को दी। कुछ देर बाद डीएसपी विनोद कुमार, पुलिस के अनुसंधान अधिकारी कर्मवीर सिंह, लाल सिंह व सीन ऑफ क्राईम की टीम मौके पर पंहुचे ओर शव को कब्जे में जांच कार्रवाई शुरू कर दी।
कहा जा रहा है कि बीती रात्री बाबा मोलड़ नाथ आश्रम मंदिर प्रांगण में रात्री को जागरण हो रहा था जिसके कारण डीजे की तेज आवाज में कुछ सुनाई नहीं दे रहा था। साधुओं में आपसी मारपीट के कारण मृतक साधु चिल्लाया भी होगा लेकिन डीजे की आवाज में किसी को सुनाई नहीं दिया। काबू किए गए दो साधुओं ने एक अन्य साधु से भी मारपीट की लेकिन वह वहां से भाग गया था। पुलिस ने हत्यारोपी साधुओं के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। केस की जांच की जा रही है। मुतक साधु का शव शिनाख्त के लिए उप नागरिक अस्पताल महेंद्रगढ में 72 घंटे के लिए रखवाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *