सफर करना होगा और भी सुहाना, Haryana के इस स्टेट हाइवे को फोरलेन करने की तैयारी में सरकार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Chandigarh

हरियाणा के एनएच 44 यानी की राष्ट्रीय राजमार्ग जीटी रोड पर सफर करना अब और भी सुहाना होगा। क्योंकि जीटी रोड का सुंदरीकरण किया जा रहा हैं। वहीं सहारनपुर-कुरुक्षेत्र स्टेट हाइवे को फोरलेन किए जाने की तैयारी शुरू हो गई है। पीडब्ल्यूडी ने प्रपोजल तैयार कर राज्य सरकार को भेज दिया हैं।

आपको बता दें कि पहले यह नेशनल हाइवे अथॉरिटी के कार्यक्षेत्र में था, लेकिन अब पीडब्ल्यूडी को हैंड ओवर कर दिया गया है। वहीं इस मार्ग को यमुनानगर बाइपास से लेकर रादौर के सांगीपुर तक फोरलेन किए जाने की योजना है। इस परियोजना के बाद हादसों की संख्या कम हो जाएगी। साथ ही सड़क पर जाम लगने की समस्या से भी छूटकारा मिलेगा।

बता दें कि इस मार्ग से दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के वाहन गुजरते हैं। वर्ष 2017 तक जहां मार्ग से 19 हजार वाहन प्रतिदिन गुजरते थे। वर्ष 2020 में 26 हजार 585 वाहनों का आवागमन होता है। मार्ग की चौड़ाई कम होने के कारण अकसर मार्ग पर जाम की स्थिति बनी रहती है। हैं।

कुरुक्षेत्र सहारनपुर मार्ग अब पीडब्ल्यूडी के कार्यक्षेत्र में है। इसको फोरलेन करने की योजना है। प्रपोजल बनाकर राज्य सरकार को भेज दिया गया है। हमारा प्रयास है कि जल्द यह परियोजना सिरे चढ़ जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *