दूबलधन में नहीं हो पाई सांसद सैनी की सभा, अब 10 जून को सभा करने की तैयारी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा
Bharat Bhusan, Yuva Haryana
Beri, 25 May, 2018
गांव दूबलधन में भाजपा सांसद राजकुमार सैनी की 27 मई को होने वाली जनसभा फिलहाल स्थगित कर दी गई है। हांलाकि जनसभा के कार्यक्रम को स्थगित करने के पीछे इसी दिन सोनीपत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की होने वाली जनसभा को बताया गया है। लेकिन फिलहाल आयोजकों ने भी इस कार्यक्रम को स्थगित करते हुए सांसद सैनी की जनसभा के लिए 10 जून का कार्यक्रम निर्धारित किया है।
यहां बता दें कि भाजपा सांसद राजकुमार सैनी की जनसभा के लिए गांव दूबलधन में ब्राह्मण समुदाय की तरफ भगवान परसुराम जयन्ती मनानआयोजन रखा गया था। इसके लिए बकायदा 27 मई का दिन भी निर्धारित किया गया था। लेकिन जिस दिन से सांसद सैनी का यह कार्यक्रम तय हुआ उसके बाद से ही इस जनसभा को लेकर गांव में विरोध शुरू हो गया था।
विरोध जताने के लिए गांव में तीनों पान्नों की एक पंचायत भी हुई। बाद में इसके लिए पंचायत का एक प्रतिनिधि मंडल झज्जर भी पहुंचा और उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर सांसद सैनी की जनसभा गांव में न होने देने के लिए चेतावनी भी दी गई। लेकिन बाद में अगले दिन ही इसी मसले पर सांसद सैनी की जनसभा का आयोजन रखने वाले ब्राह्मण समुदाय के लोगों ने भी प्रशासन को एक लिखित ज्ञापन सौंपते हुए जनसभा के लिए पूरी तरह से सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की गई थी।
अभी यह मामला प्रशासन की मेज पर ही था कि इसी बीच सोनीपत में केएमपी के उद्घाटन अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम 27 मई ही निर्धारित कर दिया गया। जैसे ही यह कार्यक्रम निर्धारित हुआ जिला प्रशासन ने दूबलधन गांव में 27 मई को होने वाली सांसद सैनी की जनसभा के लिए पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने के लिए अपने हाथ खड़े कर दिए।
इस मामले में शुक्रवार को भी दोनों पक्षों के बीच रस्साकसी का दौर चलता रहा। विरोधियों ने एक बार फिर से बेरी की गौशाला में एक कादयान खाप की पंचायत का आयोजन कर फैसला लिया कि वह 27 मई को सांसद राजकुमार सैनी की दूबलधन गांव में होने वाली जनसभा से पहले ही गांव के चारों तरफ की सीमाएं सील कर देंगे। यदि सांसद सैनी उसके बावजूद भी
गांव में पहुंचते है तो फिर आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी।
फिलहाल प्रशासन ने सांसद सैनी की जनसभा की अनुमति दिए जाने से साफ इन्कार कर दिया। अब यह जनसभा दस जून की रखी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *