Home Breaking हरियाणा में समय पर मिलेगा कर्मचारियों को वेतन, आज और कल खातों में जाएगी सैलरी

हरियाणा में समय पर मिलेगा कर्मचारियों को वेतन, आज और कल खातों में जाएगी सैलरी

0
0Shares

Yuva Haryana, Chandigarh

हरियाणा के कर्मचारियों पर कोरोना की वजह से चल रहे लॉक डाउन का असर नहीं पड़ेगा। जी हां, हरियाणा के कर्मचारियों का वेतन आजकल में उनके खातों में पहुंच जाएगा। सरकार ने सभी विभागों में बोर्ड निगमों सहित सभी विद्यालयों को कर्मचारियों की तनख्वाह तुरंत जारी करने को कहा गया है।

सरकार ने लॉक डाउन में कर्मचारियों की पूरी हाजरी मान ली है, यानी गैरहाजिर कर्मचारियों का इस अवधि का पैसा नहीं कटेगा। हालांकि कर्मचारियों में इस बात की आशंका थी कि शायद इस बार लॉक डाउन के चलते उनके वेतन में देरी हो सकती है। लेकिन हाई लेवल पर यह फैसला लिया गया है कि सबसे पहले कर्मचारियों को वेतन जारी किया जाए ताकि उनकी दिनचर्या पर किसी तरह का असर न पड़े।

इसी के चलते सभी नियमित व कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों का वेतन 31 मार्च या 1 अप्रैल तक जारी करने का निर्णय लिया गया है। आपको बता दें कि प्रदेश में लगभग तीन लाख नियमित कर्मचारी हैं, एक लाख से अधिक कच्चे कॉन्ट्रैक्ट, आउटसोर्स डिलीवरी पर लगे कर्मचारी हैं। जिनका वेतन आमतौर पर महीने की पहली या दूसरी तारीख तक पहुंच जाता है लेकिन इस बार हालात सामान्य नहीं है।

प्रदेश के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने डिजिटल कॉन्फ्रेंस के द्वारा कहा कि कर्मचारियों को समय से वेतन मिलेगा। विज ने कहा कि सरकार ने लॉक डाउन की अवधि में कर्मचारियों को दफ्तरों में हाजिरी मानने का निर्णय लिया है, इसलिए किसी कर्मचारी के वेतन में लॉक डाउन की वजह से कोई कटौती नहीं की जाएगी।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में अगले तीन घण्टों में इन जिलों में तेज हवाओं के साथ होगी हल्की बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Yuva Haryana, Hisar   हकृवि -भारê…