सलाम है इस मां के जज्बे को- मदर्स- डे के दिन सहरा बांध शहीद बेटे को दी अंतिम विदाई

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Suman Kashyap, Yuva Haryana

Haryana, 14-05-2018

रविवार को एक ओर जहां पूरा देश मदर्स डे मना रहा था, वहीं दूसरी ओर गुरदासपुर के गांव खुदादपुर की मां ने अपने बेटे के सर पर सहरा बांध उसे अंतिम विदाई दी। रविवार का दिन सभी मदर्स के लिए खास और खुशी दिन था। लेकिन शहीद मनदीप कुमार की मां, कुंती देवी पर तो दुखों का पहाड़ टूट गया, जब उसके जिनर का टुकड़ा दुनिया को अलविदा कह कर चला गया।

बेटे की घर वापसी पर शादी के सपने संजो रही, इस बहादुर मां ने शहीद मनदीप के सर पर सहरा बांध उसकी अर्थी को कंधा देकर अंतिम विदाई दी। हर कोई इस मां के जज्बे को सलाम करना चाहेगा। खास बात तो यह है कि सोमवार को अपने पति नानक चंद के साथ कुंती देवी बेटे का रिश्ता तय करने के लिए जाने वाली थी। घर में बहू लाने का सपना संजोए बैठी के सपने अधूरे रह गए।

बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के चिनारबाग में शनिवार को सर्च अभियान के दौरान प्रशिक्षित आतंकियों से लड़ते हुए CRPF की 182 बटालियन के 29 वर्ष के कांस्टेबल मनदीप कुमार खुद को देश के नाम कर शहीद हो गए। रविवार सुबह जब तिरंगे में लिपटे बेटे के पार्थिव शव को मां के सामने लाया गया तो, मां की दर्द भरी चीखों को सुनकर हर किसी की आंखें नम हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *