सरदार भगत सिंह के नाम से होगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट – कैप्टन अभिमन्यु

Breaking राजनीति हरियाणा

 हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा है कि चंडीगढ़ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम किसी शहीद के नाम पर रखने का सुझाव केंद्र सरकार को हरियाणा सरकार ने ही दिया था। यह सुझाव मान लिया गया है और  हवाई अड्डा किसी क्षेत्र के नाम न होकर शहीद सरदार भगत सिंह के नाम पर किया जा रहा है।
कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि हरियाणा विधानसभा के चुनाव निर्धारित समय पर 2019 में ही होंगे। वित्त मंत्री के रूप में वे अगला बजट भी पेश करेंगे। बजट में किसान, कृषि, गरीब, ग्रामीण अर्थव्यवस्था को संतुलित करने पर जोर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2018-19 का बजट भी पहले की तरह प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के ढ़ाई करोड़ लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया जाएगा। बजट में बिना राजनैतिक भेदभाव के सभी क्षेत्रों में एक समान विकास करवाने पर बल दिया जाएगा।

कृषि क्षेत्र को दी जाने वाली बिजली सब्सीडी के संबंध में वित्त मंत्री ने कहा कि कृषि क्षेत्र को जहां तक संभव होगा, दी जाने वाली सब्सीडी की पूर्ति दी जाएगी। पैट्रोलियम उत्पादों को जी.एस.टी में लाए जाने पर कई राज्य सहमत हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तरी राज्यों में पैट्रोल और डीजल के बेस-रेट दिल्ली की मांग के अनुसार सार्वजनिक उपक्रमों वाली तेल कंपनियां तय करती हैं। उत्तरी राज्यों के वित्त मंत्रियों की बैठक दिल्ली व केरल में वर्ष 2015 में उनकी पहल पर बुलाई थी और पैट्रोलियम उत्पादों का कारोबार उत्तरी राज्यों में एक समान हो, इस पर चर्चा हुई थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *